भारत की T20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत से शुरुआत, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बहुत बड़ा उलटफेर किया

ICC Women
ICC Women's Under-19 T20 World Cup

दक्षिण अफ्रीका में आज से ICC Women's Under-19 T20 World Cup की शुरुआत हुई। पहले दिन ग्रुप डी में भारतीय टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया और जीत के साथ शुरुआत की। इसके अलावा ग्रुप ए में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर चौंकाने वाला उलटफेर किया। ग्रुप ए में श्रीलंका ने यूएसए को सात विकेट और ग्रुप डी में यूएई ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 166/5 का स्कोर बनाया। सिमोन लॉरेंस ने 44 गेंदों में 61 रनों की तेज़ पारी खेली, वहीं मैडिसन लैंड्समैन ने 32 रनों की धुआंधार पारी खेली। शैफाली वर्मा ने दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में शैफाली वर्मा ने 16 गेंदों में 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को तेज़ शुरुआत दिलाई। आठवें ओवर में 77 के स्कोर पर शैफाली के आउट होने के बाद श्वेता सेहरावत ने 57 गेंदों में 92 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेलकर टीम को 21 गेंद शेष रहते जबरदस्त दिला दी। श्वेता सेहरावत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ICC Women's Under-19 T20 World Cup
ICC Women's Under-19 T20 World Cup

इससे पहले ग्रुप ए में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 130/5 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 18 ओवर में तीन विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज कर ली। दिलारा अख्तर को 40 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ग्रुप ए में श्रीलंका ने यूएसए को मात दी। यूएसए ने पहले खेलते हुए 96/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। डेवमी विहंगा ने सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट लिए, वहीं कप्तान विश्मि गुणारत्ने को 34 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ग्रुप डी में यूएई ने स्कॉटलैंड को हराया। स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 99/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई ने 16.2 ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। समाइरा धरनीधरका (2/22 एवं 23*) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment