Create
Notifications

भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत, दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

ICC Women's World Cup 2022 - Team India
ICC Women's World Cup 2022 - Team India
reaction-emoji
Prashant

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women's World Cup) के 10वें मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने पहले खेलते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' स्मृति मंधाना (123) और हरमनप्रीत कौर (109) के शानदार शतकों की मदद से 317/8 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में विंडीज की टीम सिर्फ 162 रन बनाकर ढेर हो गई।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम की शुरुआत तेज हुई। यस्तिका भाटिया ने 21 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली, लेकिन सातवें ओवर में 49 के स्कोर पर वह आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान मिताली राज (5) और दीप्ति शर्मा (15) भी जल्दी आउट हो गईं एवं भारत का स्कोर 14वें ओवर में 78/3 हो गया। यहाँ से स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर के साथ टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी निभा दी।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 184 रनों की साझेदारी निभाई जो वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। मंधाना ने अपना पांचवां और हरमनप्रीत कौर ने चौथा वनडे शतक लगाया। हरमनप्रीत कौर का यह लगातार तीसरे वर्ल्ड कप में शतक है। दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत भारत ने 300 का आंकड़ा पार किया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिए डियांड्रा डॉटिन (62) ने हेली मैथ्यूज (43) के साथ सिर्फ 12 ओवर में 100 रन जोड़ डाले। हालाँकि 100 के स्कोर पर डॉटिन के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई और अगले 62 रनों में पूरी टीम सिर्फ 40.3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं मेघना सिंह ने दो विकेट लिए।

भारतीय टीम तीन मैचों में दूसरी जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 16 मार्च को अगले मैच में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड के खिलाफ होगा।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...