Create

फ्रांस की टीम 33 रन पर आउट, नीदरलैंड्स की गेंदबाज ने झटके 7 विकेट

नीदरलैंड्स की टीम ने फ़्रांस की टीम को कोई मौका नहीं दिया
नीदरलैंड्स की टीम ने फ़्रांस की टीम को कोई मौका नहीं दिया

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप यूरोप रिजन क्वालीफायर के मुकाबले में नीदरलैंड्स की महिलाओं (Netherlands Women team) ने फ़्रांस की महिला टीम (France Women Team) को 9 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए फ़्रांस की टीम 33 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने 1 विकेट पर 34 रन बनाकर मैच जीत लिया।

फ़्रांस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। उनकी एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पाईं और लगातार आउट होती रहीं। पॉपी मैकजियोन ने सबसे ज्यादा 8 रन बनाए और टीम 17.3 ओवर में 33 रन बनाकर आउट हो गई। नीदरलैंड्स के लिए फ्रेडरिक ओवरडिक ने 4 ओवर में 2 मेडन ओवर डालते हुए 3 रन देकर 7 विकेट चटकाए। यह हैरान करने वाला प्रदर्शन ही कहा जाएगा।

जवाबी पारी में खेलते हुए नीदरलैंड्स ने चौथे ओवर में ही 1 विकेट खोकर 34 रन बनाकर मैच जीत लिया। बैडेट डी लीड ने 10 और रॉबिन रिजके ने 21 रन बनाए। दोनों नाबाद रहीं और टीम को मामूली लक्ष्य हासिल करवा दिया। फ्रेडरिक ओवरडिक को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड की महिला टीमों के बीच भी एक मुकाबला हुआ, इसमें स्कॉटलैंड को 6 विकेट से जीत मिली। नीदरलैंड्स ने 5 विकेट खोकर 98 रन बनें जवाब में खेलते हुए स्कॉटलैंड ने सत्रहवें ओवर में 4 विकेट पर 99 रन बनाकर मैच जीत लिया। एक अन्य मुकाबले में आयरलैंड ने जर्मनी की महिला टीम को हरा दिया। आयरलैंड ने जबरदस्त बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में जर्मनी की टीम ने पूरे ओवर खेले लेकिन इस दौरान 3 विकेट पर 32 रन ही बना पाई। टूर्नामेंट में कल के दिन में और तीन मुकाबले खेले जाने हैं।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment