भारतीय खिलाड़ियों को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, टॉप 10 के बाहर बड़े बदलाव

ICC Women's ODI Ranking (Photo - SLC)
ICC Women's ODI Ranking (Photo - SLC)

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की महिला वनडे सीरीज के दो मैचों के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी है। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है और टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर कायम है, वहीं श्रीलंका की टीम नौवें स्थान पर है।

बल्लेबाजी में भारत की स्मृति मंधाना आठवें स्थान पर कायम हैं, वहीं टॉप 10 के बाहर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 29वें, शैफाली वर्मा 12 स्थान के फायदे से 36वें, पूजा वस्त्राकर तीन स्थान के फायदे से 61वें, राजेश्वरी गायकवाड़ चार स्थान के फायदे से 93वें और मेघना सिंह सात स्थान के फायदे से 100वें स्थान पर हैं। श्रीलंका की नीलाक्षी डी सिल्वा 13 स्थान के फायदे से 57वें, हासिनि परेरा 16 स्थान के फायदे से 83वें और अनुष्का संजीवनी नौ स्थान के फायदे से 89वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में भारत की तरफ से टॉप 10 में सिर्फ झूलन गोस्वामी (छठे स्थान) हैं। टॉप 10 के बाहर दीप्ति शर्मा तीन स्थान के फायदे से 16वें, राजेश्वरी गायकवाड़ एक स्थान के फायदे से 11वें, मेघना सिंह 11 स्थान के फायदे से 57वें, पूजा वस्त्राकर सात स्थान के फायदे से 50वें और रेणुका सिंह 38 स्थान के जबरदस्त फायदे से 65वें स्थान पर हैं। श्रीलंका की इनोका रणवीरा पांच स्थान के फायदे से 21वें और ओशादी रणसिंघे पांच स्थान के फायदे से 59वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत से दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर हैं और छठे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की एश्ली गार्डनर से सिर्फ एक अंक पीछे हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant