Create

पाकिस्तान को हराते हुए वर्ल्ड कप इतिहास में पहली जीत मिलने के बाद बांग्लादेश की कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bangladesh v Pakistan - Warm Up Match: ICC Women's T20 Cricket World Cup
Bangladesh v Pakistan - Warm Up Match: ICC Women's T20 Cricket World Cup

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup) में इतिहास रचा है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान की टीम को 9 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप इतिहास में अपना पहला मैच जीता है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश की टीम काफी भावुक नजर आई और टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने भी इस जीत पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मैं अपनी फीलिंग को समझा नहीं सकती हूं। यह ऐतिहासिक लम्हा है। मुझे लगा था कि यहां स्पिनर्स अपना दबदबा बनाएंगे। हम पाकिस्तान को अच्छे से जानते हैं। हमने क्वालीफायर में भी उन्हें हराया था। लड़कियों ने कड़ी मेहनत की है और एक जीत से आपका आत्मविश्वास काफी ज्यादा बढ़ता है। हम लगातार सुधार कर रहे हैं और हमें पता है कि हमारे पास क्षमता है।

सिदरा अमीन के शतक के बावजूद नहीं जीत पाया पाकिस्तान

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 234/7 का स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश के लिए फरगाना हक ने 71 और कप्तान निगार सुल्ताना ने 46 रनों की पारियां खेली थीं। पाकिस्तान के लिए नसरा संधू ने सबसे अधिक तीन विकेट अपने नाम किए थे। स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 91 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी।

नाहिदा खान के 46 रन बनाकर आउट होने के बाद भी सिदरा अमीन ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और वनडे करियर का पहला शतक लगाया। अमीन 140 गेंदों में 104 रनों की पारी खेलने के बाद 48वें ओवर में आउट हुईं। जब वह आउट हुई थीं तब पाकिस्तान को 13 गेंदों में 20 रनों की जरूरत थी। हालांकि, सलमा खातून ने 49वें ओवर में केवल तीन रन ही खर्च किए और मैच को पूरी तरह बांग्लादेश के पक्ष में झुका दिया। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 15 रन बनाने थे, लेकिन वे केवल छह ही रन बना सके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment