Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  वर्ल्ड कप में 141 रनों की करारी हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup) के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 141 रनों के बड़े अंतर से हार झेलनी पड़ी है। टूर्नामेंट को होस्ट कर रही न्यूजीलैंड के लिए यह काफी करारी हार है। इस हार के बाद न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने बड़ा बयान दिया है और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के अपने निर्णय का बचाव भी किया है।

डिवाइन ने कहा कि उन्होंने केवल इस वजह से पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था कि वह शुरुआती विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया को दबाव में लाना चाहती थी। डिवाइन के मुताबिक उनकी टीम ऐसा करने में सफल भी रही, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काबिलेतारीफ था।

उन्होंने कहा,

हमें निश्चित रूप से अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हमें पता था कि यह अच्छा विकेट है और यदि हम विकेट बचाकर रखते हैं तो स्कोर का पीछा कर सकते हैं। हमारी बल्लेबाजी काफी खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से स्कोर खड़ा किया था वह एक अच्छा उदाहरण है। अब यह जरूरी है कि हम आगे अपने प्लान को सही तरीके से अमल में लेकर आएं। निश्चित तौर पर गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मुकाबला काफी बड़ा होगा।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने दी न्यूजीलैंड को मात

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद एलिसा पेरी (68) और ताहिला मैक्ग्रा (57) ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। एश्ले गार्डनर ने अंत में 18 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 269/8 के स्कोर तक पहुंचाया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह लड़खड़ा गई और पूरी टीम 128 के स्कोर पर सिमट गई थी। न्यूजीलैंड ने 35 के स्कोर पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। केवल एमी सैटर्थवेट (44) ही कुछ लड़ाई कर सकी थीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment