Hindi Cricket News :आईसीसी ने जारी किया महिला टी-20 विश्वकप क्वालीफायर का शेड्यूल

आईसीसी टी-20 क्वालीफायर टूर्नामेंट
आईसीसी टी-20 क्वालीफायर टूर्नामेंट

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्वालीफायर-2019 के मुकाबले शुरू होने वाले हैं। ये मैच स्कॉटलैंड में 31 अगस्त से सात सितंबर तक खेले जाएंगे। इसमें पिछली बार की चैंपियन बांग्लादेश की टीम का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) से होगा। वहीं, उपविजेता आयरलैंड की टीम नामीबिया से लड़ेगी। यह टूर्नामेंट लीग कम नाकआउट आधार पर खेला जाएगा। इसके जरिए 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी-20 विश्वकप की दो क्वालीफायर टीमों का फैसला किया जाएगा।

टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड का सामना अमेरिका से, जबकि थाइलैंड की भिड़ंत नीदरलैंड से होगी। नामीबिया को जिम्बाब्वे की जगह चुना गया है, जो अफ्रीकी क्वालीफायर से दूसरे नंबर पर रहा था। वहीं, हॉलैंड (यूरोप), पापुआ न्यू गिनी (ईस्ट एशिया पैसेफिक), थाइलैंड (एशिया) और अमेरिका ने भी अपने-अपने क्वालीफायर मुकाबले जीते हैं। स्कॉटलैंड ने बतौर मेजबान क्वालीफाई किया है।

आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। इसमें सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला होगा, जिसमें दो विजेता टीमों को विश्वकप में जगह मिलेगी। यह दोनों मुकाबले पांच सितंबर को होंगे, जबकि खिताबी मुकाबला फोरफोरशायर क्रिकेट क्लब में होगा। इससे पहले सभी टीमें अपने अभ्यास मैच 29 अगस्त को खेलेंगी। बांग्लादेश, थाईलैंड, स्कॉटलैंड और अमेरिका को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया और नीदरलैंड ग्रुप बी में हैं।

गौरतलब है कि अगले साल आस्ट्रेलिया के कैनबरा, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में 21 फरवरी से आठ मार्च तक आईसीसी महिला विश्वकप आयोजित होना है।

अभ्यास मैच

29 अगस्त- आयरलैंड वर्सेज पीएनजी, बांग्लादेश वर्सेज नीदरलैंड, स्कॉटलैंड वर्सेज नामीबिया, थाइलैंड वर्सेज यूएसए

टूर्नामेंट मैच

31 अगस्त - बांग्लादेश वर्सेज पीएनजी, थाइलैंड वर्सेज नीदरलैंड, स्कॉटलैंड वर्सेज यूएसए, नामीबिया वर्सेज आयरलैंड।

1 सितंबर- थाइलैंड वर्सेज नामीबिया, स्कॉटलैंड वर्सेज पीएनजी, आयरलैंड वर्सेज नीदरलैंड, यूएसए वर्सेज बांग्लादेश।

3 सितंबर - आयरलैंड वर्सेज थाइलैंड, नीदरलैंड वर्सेज नामीबिया, स्कॉटलैंड वर्सेज बांग्लादेश, पीएनजी वर्सेज यूएसए।

5 सितंबर- सेमीफाइनल

7 सितंबर- फाइनल

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

App download animated image Get the free App now