Create

वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में बांग्लादेश की लगातार तीन जीत, ज़िम्बाब्वे की चौंकाने वाली हार  

ICC Women
ICC Women's T20 World Cup Qualifier 2022
Prashant

ICC Women's T20 World Cup 2023 के क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट के तीसरे दिन बांग्लादेश, आयरलैंड और थाईलैंड ने जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं ज़िम्बाब्वे को यूएई के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी उन्होंने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। ग्रुप ए में बांग्लादेश ने यूएसए को 55 रन और आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 19 रन से हराया। ग्रुप बी में थाईलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 12 रन और मेजबान यूएई ने ज़िम्बाब्वे को 4 विकेट से हराया।

ग्रुप ए में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 158/1 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएसए की टीम 103/3 का स्कोर ही बना सकी। मुर्शिदा खातून को 77 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ग्रुप ए के एक और मैच में आयरलैंड ने 164/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड 145/8 का स्कोर ही बना सकी। गेबी लुईस को 66 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

UAE vs Zimbabwe T20 Upset
UAE vs Zimbabwe T20 Upset

ग्रुप बी में थाईलैंड ने 93/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम 81/6 का स्कोर ही बना सकी। चैनिडा सूथीरूआंग को 36 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ग्रुप बी के एक और मैच में ज़िम्बाब्वे ने 120/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई ने आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। कविशा एगोडागे को 41 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

23 सितम्बर को पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश का सामना थाईलैंड और दूसरे सेमीफाइनल में ज़िम्बाब्वे का सामना आयरलैंड से होगा। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में जाने वाली दो टीमें 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।


Edited by Prashant

Comments

comments icon
Fetching more content...