Create

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए तीन टीमों ने किया क्वालीफाई, रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत

ICC Women
ICC Women's Under-19 T20 World Cup

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे ICC Women's Under-19 T20 World Cup में आज सुपर सिक्स के दो मुकाबले खेले गए। ग्रुप 1 में दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को एक रन से हराया लेकिन नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 103 रनों से बुरी तरह हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। न्यूजीलैंड के अलावा ग्रुप 2 से इंग्लैंड ने भी अंतिम चार में प्रवेश किया। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 134/7 का स्कोर बनाया, जिसमें काइला रेनेक ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 133/8 का स्कोर ही बना सकी और रोमांचक तरीके से मुकाबला गंवाया। बल्लेबाजी में बढ़िया प्रदर्शन के बाद काइला रेनेक ने गेंदबाजी में भी दो विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ICC Women's Under-19 T20 World Cup
ICC Women's Under-19 T20 World Cup

पाकिस्तान के खिलाफ टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 178/7 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सिर्फ 75/7 का स्कोर ही बना सकी। जॉर्जिया प्लिमर को 38 गेंदों में 53 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप में 25 जनवरी को सुपर सिक्स के आखिरी दिन इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज और यूएई का सामना बांग्लादेश से होगा। बांग्लादेश के पास एकतरफा जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका रहेगा और तब ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम ग्रुप 2 में पहला स्थान हासिल करने के इरादे से उतरेगी।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 27 जनवरी को खेले जाएंगे, जिसमें ग्रुप 1 की विजेता का सामना ग्रुप 2 की रनर-अप और ग्रुप 2 की विजेता का सामना ग्रुप 1 की रनर-अप से होगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment