Create
Notifications

2022 के आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान

वुमेंस वर्ल्ड कप
वुमेंस वर्ल्ड कप
सावन गुप्ता

आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप के संशोधित शेड्यूल का ऐलान हो गया है। इस बार ये टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में खेला जाएगा और 4 मार्च 2022 से इसकी शुरुआत होगी। पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड और क्वालीफायर टीम से होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को डे-नाईट होगा और वो क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

2022 का वुमेंस वर्ल्ड कप 8 टीमों के बीच होगा और इस दौरान 6 शहरों में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे। ऑकलैंड (इडेन पार्क), हैमिल्टन (सेडन पार्क), टौरंगा (बे ओवल), वेलिंग्टन (बेसिन रिजर्व), क्राइस्टचर्च (हेग्ले ओवल) और डुनेडिन (यूनिवर्सिटी ओवल) में मुकाबले खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मुकाबले हेग्ले ओवल और बेसिन रिजर्व में खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और इंडिया की टीमें पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। 3 बची हुई टीमों का फैसला आईसीसी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के आधार पर होगा जिसका आयोजन 26-10 जुलाई तक श्रीलंका में होगा।

ये भी पढ़ें: 5 ऐसे बल्लेबाज जो अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 'गोल्डन डक' का हुए शिकार

दूसरा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला बेसिन रिजर्व में होगा और ये डे-नाईट मैच होगा। बेसिन रिजर्व में खेले जाने वाले सभी 7 मुकाबले केवल दिन के ही होंगे, इसमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला भी शामिल है।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम अपने कैंपेन की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मार्च को सेडन पार्क मैदान में करेगी। उन्हें 3 में से 2 लीग मुकाबले बे ओवल में खेलने हैं। पिछली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम अपने 7 में से 3 मुकाबले सेडन पार्क में खेलेगी और उनके लीग मुकाबले डे-नाईट होंगे।

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने दी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर प्रतिक्रिया

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने 50 ओवरों के वुमेंस वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले 3-4 सालों में भारत आईसीसी टूर्नामेंट्स में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। चाहे आप वनडे वर्ल्ड कप की बात करें या फिर हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप की बात करें। मिताली राज ने कहा कि अगर हम 2022 में होने वाले इस वर्ल्ड कप को जीतते हैं तो फिर अगली पीढ़ी की लड़कियां इससे काफी ज्यादा इंस्पायर होंगी।

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 'किंग पेयर' बनाने वाले शीर्ष 5 खिलाड़ी


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...