Create

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर चौंकाया, डेब्यू वनडे में थाईलैंड ने किया जबरदस्त उलटफेर

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर चौंकाया (Photo - ICC)
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर चौंकाया (Photo - ICC)
reaction-emoji
Prashant

ICC WCW One Day Qualfier की शुरुआत 21 नवंबर से हुई। पहले दिन ग्रुप बी में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश और मेजबान ज़िम्बाब्वे का सामना थाईलैंड से हुआ। बांग्लादेश ने चौंकाते हुए पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया, वहीं अपना पहला वनडे खेल रही थाईलैंड की टीम ने इतिहास रचते हुए ज़िम्बाब्वे को 8 रनों से हराया।

हरारे के ओल्ड हरारियंस में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 201/7 का स्कोर बनाया। निदा डार ने 111 गेंदों में 87 और आलिया रियाज़ ने 82 गेंदों में 61 रनों की बढ़िया पारी खेली। बांग्लादेश की ऋतू मोनी और नाहिदा अख्तर ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में 'प्लेयर ऑफ द मैच' रूमाना अहमद के नाबाद 50 और फरजाना हक़ के 45 रनों की मदद से 50वें ओवर में 7 विकेट खोकर रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे मुकाबले में थाईलैंड ने वनडे डेब्यू किया और पहले खेलते हुए 247/6 का स्कोर बनाया। नटकन चैंटनम ने 48, नन्नापाट कोंचारोएन्काई ने 47, सोरनारिन टिपोक ने 40 और 'प्लेयर ऑफ द मैच' चैनिडा सुथिरूआंग ने 28 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेली। लक्ष्य के जवाब में ज़िम्बाब्वे की तरफ से कप्तान मेरी एने मुसोंडा ने नाबाद 69 और जोसेफिन एनकोमो ने 56 रन की बढ़िया पारियां खेली, लेकिन स्कोर 239/5 ही रह गया और थाईलैंड ने पहले ही मैच में जीत हासिल कर चौंका दिया।

Great win for Thailand 👏Defending 247, they restricted the hosts Zimbabwe to 239/5 and put two points on board. Watch all matches live on ICC.tv and @FanCode (in the sub-continent) 📺 https://t.co/uBiOeqU5YN

23 नवंबर को ग्रुप ए में आयरलैंड का सामना वेस्टइंडीज और श्रीलंका का सामना नीदरलैंड्स से होगा। ग्रुप बी में बांग्लादेश का सामना यूएसए और पाकिस्तान का सामना थाईलैंड से होगा। टूर्नामेंट में पहले 10 टीमें शामिल थी, लेकिन पापुआ न्यू गिनी के नाम वापस लेने की वजह से अब 9 टीमों के बीच टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इसमें से टॉप 3 टीम 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...