COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्डकप 2019 के लिए भारत के 3 संभावित बैकअप विकेटकीपर

57   //    26 Jul 2018, 11:59 IST
#2 ऋषभ पंत


भारत अंडर-19 विश्व कप टीम में कीपर के पहले विकल्प के तौर में ऋषभ पंत का अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में पहला कार्यकाल था और इस स्तर पर 18 गेंदों पर सबसे तेज पचासा मारकर अपनी क्षमता को साबित कर दिया। वैश्विक स्तर पर उनके इस प्रदर्शन ने उन्हें रातोंरात सनसनी बना दिया और उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ एक आईपीएल अनुबंध मिल गया।

घरेलू लीग जैसे कि आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा, जिससे उन्हें चयनकर्ताओं से राष्ट्रीय टीम के लिए बुलावा आ गया। फरवरी 2017 में अपनी शुरुआत करने के बाद, दिल्ली के प्लेयर ने तकनीक और उत्साह के साथ स्टेडियम के बाहर गेंद को बाहर भेजने के कारण सभी को प्रभावित किया है।

गांगुली ने पंत पर अपनी राय के बारे में संवाददाताओं से कहा:

मुझे लगता है कि उसका भविष्य है लेकिन उसके लिए स्थिरता महत्वपूर्ण है। हां टी-20 अलग है, अवसर बहुत कम हैं। लेकिन मुझे लगता है कि पंत और ईशान जैसे किसी के लिए, उनका समय जल्द आयेगा। वे युवा हैं और कोई जल्दी नहीं है। वे अधिक खेल खेलेगे तो अधिक परिपक्व होंगे और आने वाले सालों में वे भारत के लिए खेलेंगे।

युवा पीढ़ी की सबसे उज्ज्वल संभावनाओं में से एक, ऋषभ पंत निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य है। धोनी के बैकअप कीपर के रूप से पंत अपनी स्थिति को पक्का कर सकते है और इसकी एक झलक जो आने वाले विश्व कप में प्रशंसकों को दिख सकती है।
PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...