Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC World Cup 2019: 3 भारतीय खिलाड़ी जो खेल सकते हैं अपना अंतिम विश्वकप

18 Jun 2018, 07:16 IST

आईसीसी विश्व कप 2019 को शुरु होने में अब एक साल से भी कम का समय बचा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले गर्मियों में इंग्लैंड और वेल्स में होने वाला है। 10 टीमें (भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान) ने टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है और भारत इसे जीतने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है।

भारत की वर्तमान वनडे इंटरनेशनल टीम इस समय अच्छे फॉर्म में दिख रही है। जिसमें युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का एक बड़ा मिश्रण है जो टीम को अच्छी तरह से संतुलित करता है। के एल राहुल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी अगले साल जून में अपने विश्वकप की शुरुआत के लिए लगभग निश्चित नाम हैं।

वहीं दूसरी ओर कुछ भारतीय खिलाड़ी 30+ की उम्र में बेहतरीन खेल रहे हैं और अपने करियर का तीसरा या चौथा टूर्नामेंट में खेलने जा रहे हैं। 2023 आईसीसी विश्व कप पांच साल दूर है इसलिए 2019 का विश्वकप कुछ अनुभवी भारतीय सितारों के लिए आखिरी विश्वकप टूर्नामेंट हो सकता है।

आइए उन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर नज़र डालतें हैं जो 2019 में अपना आखिरी विश्व कप में खेल सकते हैं।

#1 एमएस धोनी



 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपना चौथा एकदिवसीय विश्वकप खेलेंगे। उन्होंने राहुल द्रविड़ की कप्तानी के अंतर्गत 2007 में विश्व कप में अपना पदार्पण किया था और बाकी दो विश्व कप में टीम का नेतृत्व किया। वह खेल के इतिहास में सबसे सफल एकदिवसीय कप्तानों में से एक रहे और 2011 में भारतीय टीम का नेतृत्व करके टीम को विश्व विजेता बनाया।

हालांकि वह टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं और खेल के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दिये है, इस 36 वर्षीय खिलाड़ी का अगले गर्मियों में इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ में विकेटकीपिंग दस्ताने संभालना लगभग निश्चित हैं। वह फिलहाल अच्छे बल्लेबाजी फॉर्म में भी हैं और बहुत रन बना रहे हैं।

हालांकि यह इस महान भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के लिए अंतिम विश्व कप हो सकता है। 2023 का विश्व कप पूर्व भारतीय कप्तान ले लिए खेलना लगभग अंसभव है क्योंकि वह इस साल जुलाई में 37 के हो जायेगे। धोनी की जगह लेने के लिए आने वाले समय में ऋषभ पंत या ईशान किशन जैसे युवाओं से उम्मीद की जा सकती है।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...