Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC World Cup 2019: 3 टीमें जो एक पारी में बना सकती हैं 500 रन

23 Jun 2018, 06:05 IST

इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में 50 ओवरों के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481/6 रन का विश्व रिकॉर्ड बनाकर वनडे इंटरनेशनल में रनों के पहाड़ को और ऊंचा कर दिया है। इंग्लैंड ने अपने खुद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया (444/3) जिसे उन्होंने अगस्त 2016 में बनाया था।

पारी के एक समय में वह 500 रनों के आंकड़े को तोड़ने के करीब लग रहे थे लेकिन 48वें ओवर में जल्द विकेट गिरने के कारण यह लक्ष्य कम रह गया। इंग्लैंड की ओर से स्टार जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स थे, जिन्होंने हर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को तहस नहस कर दिया था।

टी-20 क्रिकेट के आगमन से वनडे में रन-स्कोरिंग की दर में सुधार हुआ है। पिछले कुछ सालों में टीमों ने वनडे क्रिकेट में एक पारी में आसानी से 400 रन बनाए हैं। यह 19वीं बार है जब एक टीम ने एकदिवसीय में 400+ रनों का स्कोर पार कर लिया है।

इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए यह पर्याप्त संकेत हैं कि 500 ​​रन अब बहुत दूर नहीं हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ टीमें ऐसा करने में सक्षम हैं।

आइए एक नजर उन टीमों पर डालते हैं जो 2019 विश्वकप के दौरान वनडे में 500 रनों के आंकड़े को तोड़ सकती हैं।

#1 दक्षिण अफ़्रीका



 

वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के नाम सबसे ज्यादा 400+ रन बनाने का रिकॉर्ड है। प्रोटियाज़ ने अतीत में 6 बार ऐसा कारनामा किया है और आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका ने अक्टूबर 2015 में वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ 400+ रनों का पहाड़ खड़ा किया था। वह पहली एकदिवसीय टीम है जिसने दिखाया कि 400+ का भी पीछा किया जा सकता है।

वनडे इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइन-अप सबसे विनाशकारी लाइन अप में से एक है। हालांकि एबी डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गये हैं, लेकिन वर्तमान दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई की कोई कमी नहीं है।

हाशिम अमला, फाफ डू प्लेसी, ए मार्करम, डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के साथ दक्षिण अफ्रीका के पास इंग्लैंड का रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी क्षमता है।
1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...