COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC World Cup 2019: ये 4 टीमें इंग्लैंड में साबित हो सकती हैं सरप्राइज पैकेज

65   //    03 Jul 2018, 14:15 IST
अगले साल खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप की शुरुआत 30 मई 2019 से होगी। इस विश्व कप में 10 क्रिकेट खेलने वाले देश हिस्सा ले रहे हैं। इस बार विश्व कप का फॉर्मेट साल 1992 में खेले गए विश्व कप के फॉर्मेट के जैसा ही है। जिसमें टॉप चार टीमें विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएंगी। वहीं इस टूर्नामेंट में हर टीम को सभी देशों के साथ 1-1 लीग मुकाबला खेलना है।

विश्व कप इतिहास में कई ऐसे मुकाबले भी देखे गए हैं जहां बड़ी टीमें काफी उथल पुथल का शिकार हुई हैं। इस बार के विश्व कप में भी कई टीमें उभर कर सामने आ सकती है और दूसरी टीमें के मंसूबों पर पानी फेर सकती है। आइए जानते हैं उन चार टीमों के बारे में जो विश्व कप 2019 में सरप्राइज पैकेज साबित हो सकती है।

#4 अफगानिस्तान




 

अफगानिस्तान इस बार का विश्व कप खेलेगी। अफगानिस्तान की टीम जिस तरीके से विश्व कप की 10 टीमों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है, वह सच में आश्चर्यजनक था। अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज को मात देते हुए विश्व कप 2019 के लिए अपनी जगह पक्की की थी। वहीं पिछले कुछ सालों से अफगानिस्तान की टीम क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन को अंजाम देकर काफी उभरकर सामने आई है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी अपने शानदार खेल के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ चुके हैं।

गेंदबाजी में अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके साथ ही राशिद खान आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक टी20 गेंदबाज और एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 2 गेंदबाज हैं। वहीं बल्लेबाजी में टीम के पास मोहम्मद शहजाद, उसमान घनी जैसे सलामी बल्लेबाज और मध्य क्रम में कप्तान असगर स्टेनिकजई, सामीउल्ला शेनवारी और मोहम्मद नबी शामिल है। इसके अलावा राशिद खान और शाकिउल्ला शफीक निचले क्रम में बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम अपना दमदार खेल इस टूर्नामेंट में दिखाकर विरोधियों को हैरानी में डाल सकती है।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...