Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2015 के 5 भारतीय खिलाड़ी जिनकी कमी 2019 में महसूस होगी 

  • पढ़िए कौन से 5 क्रिकेटर इस लिस्ट में शामिल हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Apr 2019, 18:38 IST

Enter caption

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है। ये टूर्नामेंट इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित किया जाएगा। भारतीय सेलेक्शन कमेटी के चीफ़ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इसे मज़बूत और संतुलित टीम बताया है। 15 सदस्यों के इस भारतीय दल का नेतृत्व विराट कोहली करेंगे। इस टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। 

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत 2 ऐसे नाम हैं जिनके चयन की चर्चाएं ज़ोर शोर से थीं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 में नहीं खेल पाएंगे। कर्नाटक के बल्लेबाज़ केएल राहुल को टीम के रिज़र्व ओपनर के तौर पर चुना गया है। न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया था। भारत तीसरा ऐसा देश है जिसने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपने खिलाड़ी तय कर लिए हैं। 

टीम इंडिया 5 जून 2019 को दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। हांलाकि इस वर्ल्ड कप का पहला मैच मेज़बान इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका के बीच खेला जाएगा। मौजूदा वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम मज़बूत दिख रही है, लेकिन हमें ये भी ग़ौर करना होगा कि ये वर्ल्ड कप 2015 की भारतीय टीम से कैसे अलग है। हम यहां वर्ल्ड कप 2015 के 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जिनकी कमी इस साल वर्ल्ड कप में खलेगी। 

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक


5. उमेश यादव

Enter caption

उमेश यादव साल 2015 के वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा थे। वो टीम इंडिया के तरफ़ से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे। उन्होंने वर्ल्ड कप के 8 मैच में कुल 18 विकेट हासिल किए थे और टीम इंडिया को सेमीफ़ाइनल में पहुंचाने में मदद की थी। 4/31 उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी का आंकड़ा था। पिछले कुछ वक़्त से वो लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और यही वजह कि उन्हें इस साल वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया। हांलाकि जैसा अनुभव उमेश के पास है उसकी कमी इस साल भारतीय टीम में ज़रूर खलेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 22 Apr 2019, 18:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit