Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम की नई जर्सी का अनावरण हुआ

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
5.19K   //    01 Mar 2019, 19:54 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप से पहले हैदराबाद में हुए एक इवेंट में भारतीय टीम की जर्सी का अनावरण किया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के आधिकारिक भागीदार 'नाइकी' ने विश्वकप के लिए टीम की जर्सी का अनावरण किया।

शुक्रवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी ने नई जर्सी का अनावरण किया, जिसे टीम इंडिया विश्व कप के दौरान पहनेगी। कोहली और धोनी के अलावा हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रॉड्रिग्स, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ इवेंट में मौजूद थे।

कप्तान विराट कोहली ने जर्सी के बारे में कहा कि,"पहले के डिजाइनों की तरह, नाइकी ने फिर से रिसाइकल सामग्री से जर्सी बनाने का फैसला किया है। इस बार भारतीय जर्सी, पॉलीस्टर को रिसाइकल करके बनाई गई है। इसमें नीले रंग को बरकरार रखा गया है। वास्तव में, जर्सी में नीले रंग के दो शेड हैं। टीशर्ट के मुख्य भाग पर एक गहरा नीला जबकि आस्तीन पर एक हल्का नीला रंग है। जर्सी के किनारे और कॉलर के नीचे नारंगी धारियाँ भी हैं।"

जर्सी में पीछे की ओर तीन तारे बने हैं, जो भारत के तीन वर्ल्ड कप खिताब (दो एकदिवसीय वर्ल्ड कप और एक टी 20 वर्ल्ड कप) को दर्शाते हैं। सितारों के साथ-साथ, टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीत के स्थानों, तारीख, स्कोर और निर्देशांक भी अंकित किए गए हैं। भारत कुछ समय पहले से ही अपनी जर्सी पर तीन सितारों के साथ खेल रही है लेकिन पहली बार तीनों सितारे जर्सी के पीछे दिखाई देंगे।

इससे पहले भी नाइकी ने शानदार जर्सी बनाई हैं। साल 2015 की वर्ल्ड कप के लिए भी नाइके ने प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइक्लिंग के बाद एक अनोखी जर्सी पेश की थी। साल 2016 में खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से पहले भी उन्होंने एक अलग जर्सी पेश की थी। नाइके ने इस विश्वकप के लिए स्ट्रेच जर्सी पेश की थी।

गौरतलब है कि इंग्लैण्ड में वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से होनी है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...