Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: तीन खिलाड़ी जो भारत के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
19 Apr 2019, 10:32 IST

Enter caption

भारतीय चयनकर्ताओं ने 15 अप्रैल को इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जैसे कि उम्मीद की जा रही थी, विराट कोहली विश्व कप में भारत की कमान संभालेंगे, जबकि रोहित शर्मा उप-कप्तान होंगे। 

अधिकांश स्क्वाड भी उम्मीद के मुताबिक ही चुनी गई है लेकिन दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुना जाना काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला था।

केएल राहुल और विजय शंकर को नंबर 4 के लिए अंबाती रायडू पर तरजीह दी गई है। गेंदबाजी विभाग में, चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के रूप में केवल तीन तेज गेंदबाजों को चुना है जबकि कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा इस टीम के तीन स्पिनर हैं।

भारत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारतीय टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं लेकिन यहां हम ऐसे तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जो विश्व कप में भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं: 

#3. रोहित शर्मा

Related image

यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा इस समय वनडे क्रिकेट में दुनिया के शीर्ष 3 सलामी बल्लेबाजों में शामिल हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों के दौरान अपने खेल के स्तर को ऊँचा उठाया है और आगामी विश्व कप में वह भारतीय बल्लेबाज़ी की मुख्य धुरी होंगे।

हिटमैन की बल्लेबाजी क्षमता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वनडे में उनके नाम तीन तिहरे शतक दर्ज हैं जो कि एक रिकॉर्ड है।

रोहित के पुल-शॉट को उनका ट्रेडमार्क माना जाता है और वर्तमान में वह भारतीय टीम के सबसे बड़े हिटर हैं, एक बार क्रीज़ पर जम जाने के बाद वह पीछे मुड़ कर नहीं देखते। अगर भारत को तीसरी बार विश्व विजेता बनना है तो टीम को हरेक मैच में अच्छी शुरुआत की ज़रूरत होगी। ऐसे में इंग्लैंड की पिचों पर जहां गेंद स्विंग करती है, रोहित पर यह ज़िम्मेदारी होगी कि वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर जीत की नींव रखें।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...