Create
Notifications

वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के एक और सीरीज का अंत, अंक तालिका में जबरदस्त उलटफेर 

Photo - Jersey Cricket Twitter
Photo - Jersey Cricket Twitter
Prashant

2019–2022 ICC Cricket World Cup Challenge League के तहत 17 से 27 जून तक यूगांडा में तीसरा राउंड खेला गया, जिसमें ग्रुप बी की टीमों ने हिस्सा लिया। जर्सी की टीम ने पांच में पांचों मैच में जीत दर्ज की और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। ग्रुप बी के दो राउंड के बाद यूगांडा की टीम 10 में से 8 जीत के साथ फिलहाल अंक तालिका में टॉप पर है, वहीं हांगकांग की टीम 7 जीत के साथ जर्सी से ऊपर दूसरे स्थान पर हैं।

जर्सी ने मेजबान यूगांडा को 62 रन, केन्या को 96 रन, इटली को 88 रन, हांगकांग को 55 रन और बरमूडा को 291 रनों के बड़े अंतर से हराया। हांगकांग ने इटली को 58 रन, यूगांडा को 6 विकेट, बरमूडा को 194 रन और केन्या को 5 विकेट से हराया। यूगांडा ने बरमूडा को 8 विकेट एवं इटली और केन्या को 7-7 विकेट से हराया।

केन्या ने बरमूडा को 6 विकेट और इटली को 134 रनों से हराया, वहीं इटली ने अपनी एकमात्र जीत बरमूडा के खिलाफ हासिल की और उन्हें 10 विकेट से हराया।

15 मैचों के टूर्नामेंट में जर्सी के निक ग्रीनवुड ने सबसे ज्यादा 327 रन बनाये, वहीं इटली के गैरेथ बर्ग ने सबसे ज्यादा 16 विकेट लिए। टूर्नामेंट में कुल 9 शतक लगे, जिसमें निक ग्रीनवुड और हांगकांग के किंचित शाह ने सबसे ज्यादा दो-दो शतक लगाये। गेंदबाजी में 8 बार पारी में 5 विकेट लिए गए, जिसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जर्सी के जूलियस सुमेरौइर का रहा जिन्होंने इटली के खिलाफ 32 रन देकर 6 विकेट लिए।

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप चैलेंज लीग से ग्रुप ए और ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली दो टीमें 2023 वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। इस चैलेंज लीग में अगली सीरीज 24 जुलाई से 7 अगस्त तक कनाडा में खेली जाएगी, जिसमें ग्रुप ए की टीमें हिस्सा लेंगी।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...