'भारतीय' खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद यूएस को मिली हार, स्कॉटलैंड की एकतरफा जीत

स्कॉटलैंड ने यूएसए को हराया (Photo Credit - Twitter)
स्कॉटलैंड ने यूएसए को हराया (Photo Credit - Twitter)

स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team ने आईसीसी वर्ल्ड कप लीग-2 के 12वें राउंड के दूसरे मुकाबले में यूएसए (USA Cricket Team) को 111 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए, जवाब में यूएस की टीम 42.4 ओवर में 189 रन बनाकर सिमट गई। रिची बेरिंग्टन को उनकी नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्कॉटलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। कप्तान काइले कोएत्जर और मैथ्यू क्रॉस ने पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 54 रनों की साझेदारी की। कोएत्जर 17 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं मैथ्यू क्रॉस ने 93 गेंद पर 74 रनों की जबरदस्त पारी खेली। टीम ने 121 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया।

यहां से रिची बेरिंग्टन और जॉर्ज मुंसे ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। जॉर्ज मुंसे ने 51 रनों की पारी खेली। वहीं रिची बेरिंग्टन एक छोर पर टिके रहे और 90 गेंद पर 107 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 300 के स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए। पिछले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच सौरभ नेत्रावाल्कर ने इस मुकाबले में भी 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएस की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और इसी वजह से कभी मुकाबले में दिखी ही नहीं। आरोन जोन्स ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान मोनांक पटेल ने 36 और निसर्ग पटेल ने नाबाद 34 रन बनाए। हालांकि टीम 42.4 ओवर में 189 रन पर सिमट गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता