अमेरिका ने रोमांचक मैच में जीत दर्ज की, भारतीय मूल के बल्लेबाज की धुआंधार बैटिंग

अमेरिकी टीम ने हर विभाग में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया
अमेरिकी टीम ने हर विभाग में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया

आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के छठे मैच में अमेरिका (USA) ने रोमांचक तरीके से स्कॉटलैंड (Scotland) को 2 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने 8 विकेट पर 249 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए अमेरिका ने एक गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 250 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह निर्णय बिलकुल सही साबित हुआ। स्कॉटलैंड के ओपनर बल्लेबाज काइल कोएट्जर और वॉलेस क्रमशः 9 और 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद माइकल जोन्स 5 और क्रॉस बिना खाता खोले आउट हो गए। इस तरह स्कॉटलैंड की स्थिति खराब हो गई। इस समय मैकलियोड में मोर्चा संभाला और एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की। उनका साथ लीस्क ने दिया। लीस्क ने 41 रन बनाए। मैकलियोड ने शानदार शतकीय पारी खेली और 144 गेंदों में 133 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह स्कॉटलैंड की टीम ने 8 विकेट पर 249 रन बनाए। अमेरिका के लिए हॉलैंड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। नेत्रावल्कर और स्टीवन टेलर ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए अमेरिका ने सबसे पहले स्टीवन टेलर का विकेट गंवाया। वह 16 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद सुशांत मोडानी 28 रन बनाकर आउट हुए। मोनांक पटेल और आरोन जोन्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाए। पटेल ने 50 और जोन्स ने 62 रन बनाए। गजानंद सिंह ने तूफानी बैटिंग कर 20 गेंद में 33 रन बनाए। इससे टीम जीत की दौड़ में बनी रही। अंत में काम जसकरण मल्होत्रा ने किया। वह 25 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद रहे। अंतिम ओवर में अमेरिका को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। मल्होत्रा ने ये रन बनाए और टीम को एक गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 250 के स्कोर तक पहुंचाकर जीत दिलाई।

इससे पहले 16 अगस्त को यूएई और यूएस के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के कारण नहीं हुआ। इस मैच को रद्द करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma