आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइडियल बल्लेबाजी क्रम

चेन्नई सुपर किंग्स वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग की डिफेंडिंग चैम्पियन है। दो साल के बेन के बाद उनकी वापसी जबरजस्त हुई थी| उन्होंने फाइनल में शानदार जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

2019 सीज़न में जाने पर, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्कोड में बहुत बदलाव नहीं किया है। सीएसके यूनिट को कई भूमिकाओं के साथ गहराई मिली है, जिसमें तीन खिलाड़ी विभिन्न भूमिकाओं में एकादश में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

इस आर्टिकल में, हम सर्वश्रेष्ठ टॉप 7 बैटिंग कॉम्बिनेशन का पता लगाएंगे जो सुपर किंग्स आईपीएल के बारहवें संस्करण में ले सकते हैं:

# 1 शेन वॉटसन

37 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने बल्ले के साथ 2018 सत्र के बाद चेन्नई फ्रेंचाइजी में एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में खुद को स्थापित किया है।वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी के वर्ष में फाइनल में पहुंचाने में चेन्नई सुपर किंग्स को चैम्पियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी । उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल मैच में 57 गेंद में 177 रनों की सानदार पारी खेली थी | वॉटसन पिछले सीजन में 555 रन बनाए थे।

टॉप पर वॉटसन की मौजूदगी सीएसके को तेज शुरुआत करने का मौका देती है। इसलिए, बल्लेबाजी ओपन के लिए वॉटसन सीएसके के लिए एक अच्छा विकल्प है।

# 2 फाफ डू प्लेसी

Enter caption

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस क्रम में कई वर्षों से महत्वपूर्ण रहा है। लेकिन उन्हें चोट के कारन पिछले साल ज्यादा मैच नहीं मिले थे | डु प्लेसी स्पिनरों गेप में खेलने और स्कोर बोड को ट्रेक करके जरूरत के हिसाब से अपने गियर बदलने की क्षमता रखते है|

इन सबसे ऊपर, वह एक असाधारण फील्डर है जो हवा से कैच लपक सकता है। इसलिए, डु प्लेसी को सीएसके टीम में नजरअंदाज करना मुश्किल होगा। वह ओपनिग में वॉट्सन के साथ साझेदार करने के लिए आइडियल बल्लेबाज होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# 3 सुरेश रैना

सुरेश रैना को वर्षों से लीग में उनके शानदार योगदान के लिए मिस्टर आईपीएल के रूप में जाना जाता है| एक बल्लेबाज के रूप में और एक समग्र क्रिकेटर के रूप में|उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 को अपना स्थान पर बना लिया है और यह संदेह से परे है कि इस सीजन में किसे कब्जा करना चाहिए।

रैना स्थिति के अनुसार खेल सकते हैं और खेल के दौरान जोखिम उठा सकते हैं। वह एक बहुत ही आक्रामक खिलाड़ी है जो अपनी स्ट्राइक रेट के मामले में शायद ही कभी पीछे होता है।

# 4 अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने पिछले साल यानि 2018 में मेन इन येलो की टीम ज्वाइन की थी तबसे उनके करियर में काफी बदलाव आया है। रायडू ने पिछले सीजन में सीएसके के लिए 602 रन बनाए थे और एक बल्लेबाज के रूप में अपनी क्लास दिखाई थी।

पिछले सीज़न में, रायडू ने ओपन करके अपनी अननेचरल स्थिति पर बल्लेबाजी की और रनों की बारिस की थी । हालांकि, इस सीज़न में सीएसके उसे अपने स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति देने के लिए नंबर 4 पर मध्य क्रम में अपनी पसंदीदा स्थिति में बलेबाजी करवा सकता है।

यदि कोई ओपनर किसी मैच से चोट या दूसरे कारण के लिए बहार होता है तो अंबाती रायडू ओपन कर सकते है।

# 5 एमएस धोनी

आईपीएल के बड़े डैडी एम एस धोनी 2019 में एक बार फिर अपने सैनिकों को टाइटल डिफेंस के लिए प्रोसाहित करेंगे।2018 में बल्ले के साथ लगभग एक समय होने के बाद, धोनी आखिरकार अपने रन-वे पर वापस आ गए, जैसा कि उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था।

धोनी नंबर 5 में आने के लिए अच्छे विकल्प है जब उपरी क्रम के बलेबजोने अछि नीव राखी हो वह उस क्रम तक बढ़ सकता है, जब सीएसके हाथ में बहुत सारे विकेट लेकर डेथ ओवरों में पहुंच गया हो।

# 6 केदार जाधव

केदार जाधव ने सीएसके को हैमस्ट्रिंग के साथ मैच खेलकर एक मैच जीतने वाला योगदान दिया था। वह बाकी टूर्नामेंट से बहार हो गए थे और हम उमीद करते इस साल वो सानदार वापसी करेंगे।

केदार एक बहुमुखी खिलाड़ी है,जो बल्लेबाजी में तो आक्रमक है ही लेकिन कोई ख़राब दिन भी होता है तो वह बीच के ओवर में ऑफ़ स्पिन भी कर सकते हे। 2019 में सीएसके की सफलता के लिए उनकी ऑलराउंडर क्षमता बहुत महत्वपूर्ण होगी।

# 7 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो इस सीएसके लाइन-अप में एक रॉकस्टार हैं और लीग में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। ब्रावो को उनके लस्ट हिट के क्रम के लिए जाना जाता है और डेथ ओवरों में धीमी गति से गेंदों का शानदार उपयोग करते हैं। 2018 में ब्रावो के बल्ले के साथ एक शानदार सीज़न था। सीएसके के लिए उनकी यादगार पारी में से एक मुंबई इंडियंस के खिलाफ थी जब उन्होंने 30 गेंदों पर 68 रन बनाए थे। वह 2019 में अपने अच्छे काम के साथ-साथ नम्बर 7 पर ही जारी रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now