COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: अगर गेंद स्विंग नहीं हुई तो टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को फायदा मिल सकता है-ग्रीम स्वान

15   //    20 Jul 2018, 17:32 IST

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा है कि इंग्लैंड और भारत के बीच अगले महीने से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज के दौरान अगर गेंद स्विंग नहीं हुई तो भारतीय टीम वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा कि गेंद शुरुआत में स्विंग नहीं हुई तो भारतीय टीम मैच पर अपनी पकड़ बना सकती है।

स्वान ने कहा कि अगर गेंद स्विंग नहीं हुई तो इंग्लैंड को रिवर्स स्विंग पर ही निर्भर रहना होगा। जेम्स एंडरसन पुरानी गेंद के साथ उतने प्रभावशाली नहीं हैं। जब तक गेंद रिवर्स स्विंग करना शुरु करेगी तब तक विराट कोहली 60-70 रन बनाकर खेल रहे होंगें और तब उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो जाएगा। स्वान ने कहा कि इंग्लैंड ने पिछली बार इसलिए अच्छा प्रदर्शन किया था क्योंकि नई गेंद स्विंग हो रही थी। केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का कोई भी बल्लेबाज स्विंग गेंदबाजी पसंद नहीं करता है। खासकर तब जब जेम्स एंडरसन गेंदबाजी कर रहे हों। ग्रीम स्वान ने कहा कि अगर गेंद अच्छे तरह से स्विंग हुई तो इंग्लैंड की टीम आसानी से टेस्ट सीरीज जीत लेगी लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर उन्हें काफी दिक्कत आएगी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पास उतना अच्छा स्पिन आक्रमण नहीं है इसलिए उन्हें अपने तेज गेंदबाजों पर ज्यादा निर्भर रहना होगा।

ग्रीम स्वान ने ये भी कहा कि विराट कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा उतना अच्छा नहीं रहा था, लेकिन इसका प्रभाव उन पर बिल्कुल भी नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोहली अब पहले वाले कोहली नहीं रहे, वो अब एक परिपक्कव बल्लेबाज बन गए हैं। वो अपने आप को इस बार यहां पर साबित करने की कोशिश करेंगें और अगर गेंद स्विंग नहीं हुई तो कोहली काफी खतरनाक बल्लेबाज साबित होंगे।

गौरतलब है इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से शुरु होगी। वनडे सीरीज इंग्लैंड ने जीती थी, जबकि उससे पहले टी20 सीरीज में भारत को जीत मिली थी। अब देखना है टेस्ट सीरीज का परिणाम क्या रहता है।

 

Advertisement
Fetching more content...