रन बनाता रहूंगा तो टीम में चयन के लिए अपने आप विचार होगा: संजू सैमसन

मौजूदा रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के अहम सदस्य संजू सैमसन की भारतीय टीम में वापसी की अटकें तेज हो गई थी। अपने दमदार प्रदर्शन के कारण उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा। सैमसन ने इस बारे में कहा है कि मैं रन बना रहा हूँ इसलिए अपने आप टीम में आ जाऊंगा।

सैमसन के प्रदर्शन को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी उनकी तारीफ की थी। संजू सैमसन के लिए यह एक सकारात्मक प्रतिक्रिया भी हो सकती है। सैमसन ने अपने प्रदर्शन और टीम में वापसी की अटकलों पर बातचीत करते हुए स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं अभी शानदार बल्लेबाजी कर रहा हूँ और इससे अच्छा महसूस करता हूँ। मुझे जब भी बल्लेबाजी का मौका मिले, रन बनाना चाहता हूं। चयन मेरे हाथ में नहीं है।

आगे सैमसन ने कहा कि मेरे हाथ में रन बनाना है और मैं कर रहा हूं, रन बनाने से टीम में अपने आप चुना जाएगा। फिलहाल मेरा ध्यान उस तरफ नहीं है क्योंकि कुछ अहम मैच सामने हैं। गौरतलब है कि जब से सैमसन ने 2013 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए रन बनाए हैं। उनके फैन्स की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है।

इस वर्ष के आईपीएल में भी सैमसन ने 386 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने ऋषभ पन्त के साथ मिलकर दिल्ली के लिए कई बार शानदार खेल का प्रदर्शन किया और दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया। मौजूदा रणजी ट्रॉफी की 10 पारियों में संजू सैमसन ने 58 की औसत से 577 रन बनाए हैं। केरल की टीम ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है और इसकी मुख्य वजह संजू सैमसन का प्रदर्शन ही है।

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ भारत की वन-डे टीम पहले ही घोषित हो चुकी है इसलिए सैमसन को टी20 टीम चुने जाने का इन्तजार रहेगा।

Edited by Staff Editor