Create
Notifications

"अगर मुझे ड्रॉप नहीं किया जाता तो राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी को मौका ही नहीं मिलता"

संजय मांजरेकर ने रहाणे के फॉर्म को लेकर ये प्रतिक्रिया दी
संजय मांजरेकर ने रहाणे के फॉर्म को लेकर ये प्रतिक्रिया दी
Nitesh
ANALYST

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व खिलाड़ी संजय मांजेरकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रहाणे को काफी मौका मिल चुका है। इसके लिए मांजरेकर ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का उदाहरण दिया जब उनकी जगह पर द्रविड़ को डेब्यू का मौका मिला था।

अजिंक्य रहाणे की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन इस सीरीज में बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। वो लगातार फ्लॉप होते रहे हैं। चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी वो फ्लॉप रहे। दूसरी पारी में रहाणे अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्होंने 61 रनों की पारी केवल लॉर्ड्स टेस्ट में खेली थी और टीम की जीत में योगदान दिया था, लेकिन बाकी मैचों में वह बुरी तरह फ्लॉप रहें हैं।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे के फॉर्म को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा "जो खिलाड़ी बेंच पर बैठे हुए हैं उनको लेकर आपके मन में एक अलग तरह का ख्याल है। सोचिए अगर मुझे ड्रॉप नहीं किया जाता तो राहुल द्रविड़ समेत सभी दिग्गज खिलाड़ी ना आ पाते।"

अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करके दूसरे प्लेयर्स को मौका देना चाहिए - संजय मांजरेकर

अजिंक्य रहाणे अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं
अजिंक्य रहाणे अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं

संजय मांजरेकर के मुताबिक रहाणे की जगह पर हनुमा विहारी या फिर सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा "पहले हनुमा विहारी और फिर शायद सूर्यकुमार यादव। रिजर्व खिलाड़ी बेंच पर बैठे हुए हैं इसलिए आप उनके खेल के बारे में उतना जानते नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे इस वक्त अच्छे फॉर्म में नहीं हैं।"

इससे पहले अजिंक्य रहाणे के खराब फॉर्म को लेकर लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि रहाणे का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय नहीं है। विक्रम राठौड़ के मुताबिक अजिंक्य रहाणे इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहे हैं और टीम उनके लिए ज्यादा चिंतित नहीं है। मेहमान टीम उम्मीद कर रही है कि अजिंक्य रहाणे जल्द से जल्द फॉर्म में आएंगे। विक्रम राठौड़ ने ये संकेत दिया कि अजिंक्य रहाणे को मैनचेस्टर में होने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now