शिमरोन हेटमायर की जबरदस्त पारी गई बेकार, DC के गेंदबाजों ने MI की टीम को लक्ष्य से किया दूर 

क्रिस लिन और शिमरोन हेटमायर (PIC: ILT20)
क्रिस लिन और शिमरोन हेटमायर (PIC: ILT20)

ILT20 2024 के 28वें मैच में गल्फ जायंट्स ने अबुधाबी नाइटराइडर्स को 3 रनों के करीबी अंतर से हराया। पहले खेलते हुए गल्फ जायंट्स ने 20 ओवर में 166/3 का स्कोर बनाया, जवाब में अबुधाबी नाइटराइडर्स की टीम पूरे ओवर खेलकर 163/9 का ही स्कोर बना सकी। गल्फ जायंट्स के तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन (3/32) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गल्फ जायंट्स को कप्तान जेम्स विन्स और जॉर्डन कॉक्स की जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े। विन्स ने 50 और कॉक्स ने 57 रनों का योगदान दिया। शिमरोन हेटमायर ने भी 27 गेंदों में 39 रनों की नाबाद पारी खेली। अबुधाबी नाइटराइडर्स की तरफ से अली खान ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अबुधाबी नाइटराइडर्स के लिए जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 47 रनों का योगदान दिया। वहीं, लॉरी एवंस ने नाबाद 34 और अलिशान शरफू ने 29 रनों की पारी खेली लेकिन इनका प्रयास काफी नहीं हुआ। कोई भी बल्लेबाज टिककर बड़ी पारी नहीं खेल पाया, परिणामस्वरूप पूरे ओवर खेलने के बावजूद अबुधाबी की टीम लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुँच पाई। गल्फ जायंट्स के लिए जेमी ओवरटन ने तीन और क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए।

हैदर अली ने जबरदस्त गेंदबाजी की (PIC: ILT20)
हैदर अली ने जबरदस्त गेंदबाजी की (PIC: ILT20)

सीजन के 29वें मैच में दुबई कैपिटल्स ने एमआई अमीरात को 19 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए दुबई कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 147/9 का स्कोर बनाया। मैक्स होल्डन ने अर्धशतक बनाया और सबसे ज्यादा 51 रन बनाये। वहीं, टॉम बैंटन ने 37 रनों का योगदान दिया। एमआई अमीरात की तरफ से विजयकांत व्यासकांत और डैन मौसले ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एमआई अमीरात की तरफ से खास बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को नहीं मिला और टीम पूरे ओवर खेलकर 128/8 का ही स्कोर बना पाई। आंद्रे फ्लेचर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाये, जबकि अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे। दुबई कैपिटल्स की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच हैदर अली ने तीन विकेट लिए। वहीं, ज़ाहिर खान ने दो विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment