Create
Notifications

'महेंद्र सिंह धोनी के कारण मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं होता है'

निरंजन
visit

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक धाकड़ लीडर होने के अलावा खेल की नब्ज को अच्छी तरह से पकड़ते हैं। यही कारण है कि उनकी कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप जीता और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने तीन बार आईपीएल का ख़िताब हासिल किया। टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी भी भारत ने उनकी कप्तानी में ही जीती थी। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर बयान दिया है।

क्रिकविक के साथ बातचीत करते हुए इमरान ताहिर ने कहा कि एक महान कप्तान की खूबी यह है कि वे आपकी पसंद के अनुसार खुद आपके क्षेत्र को निर्धारित करते हैं, आपको कुछ नहीं करना है। माही भाई उनमें से एक हैं। वे जानते हैं कि मुझे किस तरह का क्षेत्र पसंद है। अगर कुछ बदलना है, तो वह खुद करेंगे क्योंकि वह बल्लेबाज और उसकी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानते हैं।

इमरान ताहिर का पूरा बयान

ताहिर ने आगे कहा कि धोनी के कारण वास्तव में मेरा काम भी आसान बन जाता है। मेरे ऊपर हर बार उनको यह बताने का कोई दबाव नहीं होता है कि मुझे एक निश्चित क्षेत्र में एक क्षेत्ररक्षक की जरूरत है। अगर मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं तो मुझे कप्तान की सलाह और उनकी मदद की जरूरत है।

ताहिर को शोएब मलिक और डू प्लेसी के बारे में बताने के लिए भी कहा गया, जिनके अंडर में उन्होंने खेला है। इस लेग स्पिनर ने कहा कि तीनों अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और वह तीनों खिलाड़ियों के साथ रहना पसंद करते हैं।

ताहिर ने कहा कि मलिक ने बीस साल पाकिस्तान के लिए खेला है और अब भी खेल रहे हैं। धोनी एक लीजेंड हैं जिन्होंने हर आईसीसी ट्रॉफी को जीता है। इनके बाद फाफ डू प्लेसी आते हैं, सभी के साथ मेरा अच्छा रिश्ता है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now