Create

"युवा खिलाड़ियों के साथ ज्ञान साझा करने में ख़ुशी होती है," इमरान ताहिर का बयान

टी20 क्रिकेट में इमरान ताहिर दिग्गज माने जाते हैं
टी20 क्रिकेट में इमरान ताहिर दिग्गज माने जाते हैं

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर (Imran Tahir) अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी की वजह से जाने जाते हैं। उन्होंने दुनिया भर में टी20 लीग खेलते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। इस बीच वह इस समय लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और क्रिकेटिंग ज्ञान को लेकर प्रतिक्रिया दी है। ताहिर ने कहा कि वह युवाओं के साथ अपना ज्ञान बांटकर खुश हैं।

ताहिर का कहना है कि मुझे अपने ज्ञान को युवाओं के साथ साझा करने से बहुत खुशी मिलती है। अगर वे आकर मुझसे कुछ पूछते हैं, तो मुझे लगता है कि उनके साथ अपना ज्ञान साझा करना मेरा कर्तव्य है और मैं एक फर्क करना चाहता हूं। लंका प्रीमियर लीग ने स्थानीय प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान किया है। वनिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी दुनिया भर में फ्रैंचाइज़ी लीग में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं।

ताहिर ने यह भी कहा कि युवाओं को यह सीखना चाहिए कि किस तरह से टी20 क्रिकेट में सफल होना है। हमें कुछ बेहतरीन प्रतिभाशाली ऑफ़ स्पिनर मिले हैं और वे अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। हमें अपनी टीम में लेग स्पिनर भी मिले हैं। मैं उनको ज्यादा से ज्यादा मदद करने का प्रयास कर रहा हूँ।

वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेले हैं
वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेले हैं

गौरतलब है कि इमरान ताहिर ने भारतीय टी20 लीग आईपीएल में भी काफी समय तक खेला है। वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए कई बार अपना धाकड़ प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। लंका प्रीमियर लीग में कुछ बड़े नाम खेल रहे हैं और उनको निश्चित रूप से ताहिर के अनुभव का लाभ मिलेगा। ताहिर दाम्बुला जायंट्स के लिए खेल रहे हैं।

टी20 क्रिकेट की बात आती है, तो गेंदबाजों में ताहिर का नाम लिया जाना अहम है। उनके नाम इस प्रारूप में 400 से भी ज्यादा विकेट हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि वह किस क्लास के गेंदबाज हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment