युजवेंद्र चहल को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से ड्रॉप नहीं किया गया है, पूर्व स्पिनर ने टीम में वापसी के लिए दी बड़ी सलाह

New Zealand v India - 3rd T20
युजवेंद्र चहल को एक बार फिर ड्रॉप कर दिया गया

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर चहल को टीम में वापसी करनी है तो फिर आईपीएल से नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और इस टूर्नामेंट में जबरदस्त खेल दिखाना होगा।

युजवेंद्र चहल को आखिरी बार वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 में खेलने का मौका मिला था। इसके बाद से ही उनका चयन टी20 टीम में नहीं हुआ है। वहीं, वनडे फॉर्मेट में भी उनको एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के स्क्वाड में जगह नहीं मिली थी। हालांकि साउथ अफ्रीका टूर के लिए जरूर वनडे टीम में उनका चयन हुआ था लेकिन वर्ल्ड कप के लिहाज से देखें तो अभी वनडे मैचों की उतनी अहमियत नहीं रह गई है। वहीं अफगानिस्तान सीरीज के लिए भी उनका चयन नहीं हुआ है। उनकी बजाय रवि बिश्नोई पर भरोसा जताया गया है।

आईपीएल से नई शुरुआत करें युजवेंद्र चहल - इमरान ताहिर

इमरान ताहिर के मुताबिक चहल को टीम में वापसी के लिए आईपीएल में बेहतर करना होगा। SA20 से इतर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि युजवेंद्र चहल को इसलिए ड्रॉप किया गया है, क्योंकि वो खराब प्रदर्शन कर रहे थे। वो काफी अच्छा खेल दिखा रहे थे। हालांकि कुलदीप यादव ने टीम में आने के बाद रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। वो एक वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं और उन्होंने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाया। मेरे लिए युजवेंद्र चहल अभी भी दुनिया के बेस्ट लेग स्पिनर्स में से एक हैं। उन्हें बस अपने मौके का इंतजार है। आईपीएल आने वाला है और चहल को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता