Create

इमरान ताहिर की फिर से होगी मैदान पर वापसी, भारत में खेलने आएँगे

Birmingham Phoenix Men v Trent Rockets Men - The Hundred
Birmingham Phoenix Men v Trent Rockets Men - The Hundred
reaction-emoji
Naveen Sharma

दो बार के टी20 विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी और दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर सोमवार को मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप के स्वामित्व वाले मणिपाल टाइगर्स के साथ जुड़ेंगे। इससे साफ़ हो गया कि दोनों खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ेंगे। मणिपाल ने कोरी एंडरसन को भी शामिल किया है।

दोनों खिलाड़ियों के आने को लेकर लीग के सीईओ ने कहा कि टीम ने पहले ही ड्राफ्ट से 13 दिग्गजों को चुन लिया था और जो पैसा बचा था, वे अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए कुछ और नाम चुनना चाहते थे। वे ऐसे खिलाड़ी चाहते थे जो प्रभावी टी20 खिलाड़ी हों और इनसे बेहतर नामों को शॉर्टलिस्ट नहीं किया जा सकता था। तीनों क्रिकेटरों ने अपने-अपने देशों के लिए बड़े पैमाने पर टी20 क्रिकेट खेला है और दुनिया भर में विभिन्न अन्य मौजूदा टी20 लीग के लिए मैच जीतने में योगदान दिया है।

मणिपाल ने तकरीबन 7 करोड़ रूपये खिलाड़ी खरीदने में खर्च किये थे। इसके बाद भी उनके पर्स में एक करोड़ से ज़्यादा की राशि बच गई थी। ऐसे में उन्होंने कुछ और नामों को टीम में शामिल करने का मन बनाया और इन तीनों को टीम में शामिल कर लिया। टूर्नामेंट का आगाज 16 सितम्बर को ईडन गार्डंस में होने वाले विशेष मैच के बाद होगा। भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच होना है।

मणिपाल टाइगर्स: हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, फिल मस्टर्ड, मोहम्मद कैफ, परविंदर अवाना, रितिंदर सिंह सोढ़ी, रोमेश कालुविथाराना, दिमित्री मस्करेनहास, लांस क्लूजनर, रयान साइडबॉटम, वीआरवी सिंह, डैरेन सैमी, इमरान ताहिर, कोरी एंडरसन।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...