COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND 'A' v SA 'A', पहला अनाधिकारिक टेस्ट: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 30 रन से हराया

SENIOR ANALYST
34   //    07 Aug 2018, 17:40 IST

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले अनाधिकारिक टेस्ट के अंतिम दिन भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को एक पारी और 30 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 308 रनों पर समाप्त हो गई। उनके बल्लेबाजों ने जबरदस्त संघर्ष क्षमता प् परिचय देते हुए अंतिम ओवरों तक टिके रहे लेकिन दिन के अंतिम ओवर से पहले मोहम्मद सिराज ने आखिरी विकेट झटककर मैच ड्रॉ कराने के मंसूबों पर पाणी फेर दिया।

तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 99/4 था और चौथे दिन उनके बल्लेबाज रूडी सेकण्ड ने जबरदस्त तरीके से क्रीज पर टिककर भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। शॉन वैन बर्ग (50) ने रूडी का साथ दिया और मैच ड्रॉ कराने के उद्देश्य से खेलते गए। रूडी को चहल ने आउट किया और वैन बर्ग को गुरबानी ने अपना शिकार बनाया। रूडी ने पहली पारी की तरह इस बार भी 94 रनों की पारी खेली। अंतिम 4 ओवर में भारत को जीतने के लिए एक विकेट की जरूरत थी। यह फासला घटकर 2 ओवर रह गया तब मोहम्मद सिराज ने अंतिम विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे करने के अलावा भारत को मैच में एक पारी और 30 रनों से जीत दिलाई। सिराज के अलावा रजनीश गुरबानी ने भी 2 विकेट चटकाए।

पहली पारी में मेहमान टीम ने 246 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 8 विकेट पर 584 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। भारत के लिए मयंक अग्रवाल ने 220 और प्रथ्वी शॉ ने 136 रनों की बेहतरीन पारियां खेली। भारत के लिए पहली पारी में भी सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 56 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। पूरे मैच में उन्होंने 10 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए: 246/10, 308/10

भारत ए: 584/8 पारी घोषित

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...