COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND A v WI A, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहले दिन वेस्टइंडीज ए का स्कोर 301/9, कप्तान शमारह ब्रूक्स का शतक

23   //    10 Jul 2018, 23:30 IST

टांटन में आज से शुरू हुए दूसरे अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन भारत ए के खिलाफ वेस्टइंडीज ए ने कप्तान शमारह ब्रूक्स के शानदार शतक बदौलत स्टंप्स तक 301/9 का स्कोर बना लिया है। भारतीय टीम की तरफ से पहले दिन मोहम्मद सिराज और शाहबाज़ नदीम ने 3-3 विकेट लिए। गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था।

वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान शमारह ब्रूक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। जॉन कैम्पबेल (41) और डेवन थॉमस (27) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर टीम को ठीक-ठाक शुरुआत दिलाई थी, लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने नियमित अन्तराल विकेट लेकर विपक्षी टीम की लय बिगाड़ दी। हालाँकि शमारह ब्रूक्स ने एक छोर संभाले रखा और लगातार विकेट गिरने के बावजूद टीम को 300 के पार पहुंचा दिया।

एक समय वेस्टइंडीज ए का स्कोर 222/8 हो गया था, लेकिन यहाँ से ब्रूक्स ने शर्मन लेविस (18) के साथ नौवें विकेट के लिए 70 रनों की बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई और टीम को 250 से पहले ऑल आउट होने से बचाया। स्टंप्स के समय शमारह ब्रूक्स 121 और ओशाने थॉमस 2 रन बनाकर नाबाद थे।

भारत ए की तरफ से मोहम्मद सिराज और शाहबाज़ नदीम के अलावा रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया है।

पिछले मैच में खेली टीम में से भारतीय टीम ने धुआंधार शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विकेटकीपर श्रीकर भरत, नवदीप सैनी और अंकित राजपूत की जगह अभिमन्यु ईश्वरन, अंकित बावने, ऋषभ पंत, रजनीश गुरबानी और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया।

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के बाद भारतीय ए टीम को 16 जून से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट खेलना है।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज ए: 301/9 (शमारह ब्रूक्स 121*, जॉन कैम्पबेल 41, शाहबाज़ नदीम 3/42, मोहम्मद सिराज 3/67)

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...