IND U19 vs SA U19, दूसरा यूथ टेस्ट: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 158 रनों से हराया, 2-0 से जीती सीरीज 

Enter caption

भारतीय अंडर 19 टीम ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे यूथ टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम को एक पारी और 158 रनों के अंतर से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 152 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 395 रन बनाए और मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 85 रनों पर ढेर हो गई और इस मुकाबले को हार गई। यशस्वी जायसवाल को पहली पारी में 173 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले अपने कल के स्कोर 50-2 के आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और भारतीय युवा गेंदबाजों के आगे वो बिल्कुल भी नहीं टिक पाए और पूरी टीम महज 34 रन और जोड़कर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए सिर्फ मैथ्यू मोंटगोमरी (36), एंडीले मोकगाकाने (15) और मोंगा मोखाके (14) ही दहाई के आंकड़े को पार कर पाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया, जोकि उनकी करारी शिकस्त का मुख्य कारण बना। भारतीय टीम के लिए रेक्स सिंह ने सबसे ज्यादा 4, अंशुल कंबोज ने 3, मनीषी ने 2 और ऋतिक शोकिन ने एक विकेट लिया।

पहली पारी में भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल के अलावा वैभव कांडपाल ने भी शानदार शतकीय पारी खेली, उन्होंने 120 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में पहली पारी में भारतीय टीम के लिए मनीषी ने 5 विकेट लिए थे।

इससे पहले भारतीय टीम अंडर 19 टीम ने पहले यूथ टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। दोनों ही मुकाबलों में मेहमान टीम को उनके बल्लेबाजों ने काफी निराश किया और वो बिल्कुल भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका अंडर 19: 152 एवं 84

भारतीय अंडर 19: 395

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now