रवि बिश्नोई ने बताया कि आवेश खान की बजाय दूसरे सुपर ओवर में उनसे क्यों गेंदबाजी कराई गई ?

रवि बिश्नोई ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
रवि बिश्नोई ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)

युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान दूसरे सुपर ओवर में खुद से गेंदबाजी कराए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आवेश खान की बजाय उनसे क्यों गेंदबाजी कराई गई। बिश्नोई के मुताबिक अफगानिस्तान की तरफ से दो दाएं हाथ के बल्लेबाज बैटिंग के लिए आए और इसी वजह से कप्तान ने उन्हें गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी।

भारत ने बेंगलुरू टी20 में पहले बैटिंग करते हुए 212 रन बनाए। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने शतक और रिंकू सिंह ने अर्धशतक लगाया। अफगानिस्तान ने भी इसके जवाब में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 16 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने भी 16 रन बना दिए और सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया। इसके बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया और इस बार टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाए। दूसरे सुपर ओवर में जब इन 11 रनों को डिफेंड करने क बारी आई तो कप्तान रोहित शर्मा ने रवि बिश्नोई पर भरोसा जताया। बिश्नोई कप्तान के इस भरोसे पर खरे उतरे और पहली और तीसरी गेंद पर विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी।

दाएं हाथ का बल्लेबाज होने की वजह से मुझे गेंदबाजी सौंपी गई - रवि बिश्नोई

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रवि बिश्नोई ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं गेम का पूरा लुत्फ उठा रहा था। दिल की धड़कनें बढ़ी हुई थीं। इससे पहले भी मैंने डबल सुपर ओवर मैच खेला था। मुझे और आवेश खान दोनों को तैयार रहने के लिए कहा गया था लेकिन दो दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग साइड में लंबी बाउंड्री होने के नाते मुझे गेंदबाजी सौंपी गई। मैंने स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता