Create

मोहम्मद शमी की रिप्लेसमेंट के रूप में Umesh Yadav को क्यों किया गया शामिल, रोहित शर्मा ने बताई बड़ी वजह

India v Australia - T20I: Game 1
India v Australia - T20I: Game 1
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS) की शुरुआत से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) कोरोना पॉजिटिव हो गए। वह सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में एक और अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को शामिल किया गया है। हालाँकि, उमेश की छोटे प्रारूप में वापसी काफी हैरान करने वाली रही, क्योंकि उन्होंने 2019 के बाद से कोई भी टी20 मुकाबला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेला है। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश को साबित किया हुआ गेंदबाज बताया और कहा कि उनका चयन बहुत ज्यादा चर्चा का विषय नहीं होना चाहिए।

मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उम्मीद है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए फिट हो जायेंगे। उमेश ने आईपीएल 2022 में काफी अच्छी गेंदबाजी थी, खासतौर पर नई गेंद से वह काफी घातक नजर आए थे।

सीरीज की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने इस घटनाक्रम को लेकर कहा,

उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी जो लंबे समय से गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्हें विचार करने के लिए एक प्रारूप खेलने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जिस भी प्रारूप में खेला है उसमें खुद को एक खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। हम गुणवत्ता को समझते हैं, यह नए खिलाड़ी हैं जिन पर यह निर्भर करेगा कि उन्होंने यह प्रारूप खेला है या नहीं। लेकिन उमेश और शमी जैसे खिलाड़ी अगर फिट और फाइन हैं तो उन्हें वापस बुलाया जाएगा।

रोहित शर्मा ने आईपीएल में उमेश यादव की गेंदबाजी का किया जिक्र

रोहित ने आगे कहा कि प्रबंधन को उमेश के फॉर्म पर कोई संदेह नहीं है क्योंकि आईपीएल के दौरान उनकी क्षमताएं सामने आईं। 2022 सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए, उमेश ने 12 मैचों में 16 विकेट लिए, जिसमें एक मैच में चार विकेट भी शामिल थे। भारतीय कप्तान ने कहा,

हमें उनकी फॉर्म को देखने की जरूरत नहीं है, हमने देखा कि उमेश ने आईपीएल में कैसी गेंदबाजी की। उसने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह गेंद को स्विंग करते हैं, तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। वही सोच थी, जो काफी सरल है। यह हमारे लिए ज्यादा चर्चा का विषय नहीं था।
कुछ विकल्प थे, लेकिन उनमें से कुछ प्रसिद्ध (कृष्णा) चोटिल हैं। सिराज काउंटी खेल रहे हैं, हम नहीं चाहते कि वह एक या दो मैच के लिए आएं। यह उचित नहीं होगा। जाहिर है शमी अनलकी है। आवेश एशिया कप में काफी बीमार थे और उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय चाहिए। फिटनेस के दृष्टिकोण से उन्हें कुछ समय और अपनी फिटनेस को फिर से बनाने की जरूरत थी। उन सभी बातों पर विचार किया गया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...