IND vs AUS: "अच्छी तरह संभाला" - सूर्यकुमार यादव के ऊपर कप्तानी के दबाव को लेकर भारतीय स्पिनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

India Australia Cricket
सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली थी

विशाखापट्नम में 23 नवंबर को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की T20I सीरीज के पहले मुकाबले (IND vs AUS) में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कप्तानी के मोर्चे पर अपना डेब्यू किया। उस मुकाबले में सूर्यकुमार की कप्तानी को लेकर भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मिश्रा का मानना है कि सूर्यकुमार ने काफी अच्छी तरफ से कप्तानी के दबाव को संभाला।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या चोटिल हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव पर भरोसा जताया और उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया।

अमित मिश्रा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने भारतीय गेंदबाजी के समय थोड़ा दबाव महसूस किया लेकिन बल्लेबाजी के दौरान अपने स्वाभाविक गेम का ही समर्थन किया। उन्होंने कहा,

उन्होंने पहले टी20 में कप्तानी पारी खेली थी। वह अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेले और अपने एप्रोच में कोई बदलाव नहीं किया। जब भारत गेंदबाजी कर रहा था तो कप्तानी का दबाव दिख रहा था, लेकिन जब वह बल्लेबाजी करने आये तो वास्तव में शांत थे। उन्हें उसी दृष्टिकोण को बनाए रखना चाहिए।

गौरतलब हो कि पहले T20I में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती विकेट के बाद अच्छी वापसी की थी। जोश इंग्लिस ने धुआंधार बल्लेबाजी की और अपना पहला T20I शतक भी जड़ दिया था। स्टीव स्मिथ (52) और इंग्लिस (110) की 130 रनों की साझेदारी के दौरान भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हो रहे थे। उस दौरान सूर्यकुमार यादव थोड़ा परेशान दिखाई दिए थे लेकिन बाद में बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने बिना किसी दबाव के आक्रामक शॉट खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों में 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar