अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान, अपनी प्लानिंग का किया खुलासा

India Australia Cricket
अक्षर पटेल ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने जबरदस्त गेंदबाजी करके भारतीय टीम को मैच जिताया और इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। अक्षर पटेल ने अपनी इस बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो अटैकिंग माइंडसेट के साथ गेंदबाजी कर रहे थे और इसी वजह से विकेट लेने में मदद मिली।

रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। रिंकू सिंह ने एक बार फिर धुआंधार पारी खेली और 29 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा जितेश शर्मा ने भी 19 गेंद पर 35 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

मैंने स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी पर ध्यान दिया - अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और इसको लेकर उन्होंने कहा,

जब मैं घर पर था तो कई सारी चीजें ट्राई कर रहा था और आज उसका अच्छा नतीजा देखने को मिला। मैंने अपने स्ट्रेंथ पर गेंदबाजी की और रन पड़ने के बावजूद घबराया नहीं। ओस के प्रभाव को कम करने के लिए स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करना ज्यादा जरूरी था। अटैकिंग गेंदबाजी करना और मानसिक रूप से मजबूत रहना काफी जरूरी होता है, क्योंकि इस फॉर्मेट में रन पड़ने के काफी चांस होते हैं। जब आप विकेट लेने के एट्टीट्यूड से जाते हैं तो फिर काफी अच्छा लगता है। मैंने इंजरी ब्रेक के दौरान अपनी गेंदबाजी में वैरिएशन पर काफी ध्यान दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता