"अब समय आ गया है कि दुनिया श्रेयस अय्यर की ताकत के बारे में बात करना शुरू करे...", दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात 

India v Australia - T20I Series: Game 5
India v Australia - T20I Series: Game 5

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जब से वापसी की है, तब से लगातार रन बना रहे हैं। उनकी शानदार फॉर्म से पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohhammad Kaif) काफी प्रभावित हैं और उन्होंने लोगों से इस खिलाड़ी की ताकत के बारे में बात करना शुरू करने का आग्रह किया।

28 वर्षीय श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने वापसी की लेकिन एशिया कप 2023 के दौरान एक बार फिर चोट का शिकार हो गए। चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप 2023 में भी उनके चयन पर खतरा मंडराने लगा था लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा कायम रखा, जिसे उन्होंने पूरी तरह सही ठहराया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 11 पारियों में 66.25 की बेहतरीन औसत से 530 रन बनाये और उनका स्ट्राइक रेट 113.24 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 3 अर्धशतक भी निकले। उन्होंने कई मुकाबलों में अहम साझेदारियां निभाई और भारत के बेहतरीन अभियान में अहम योगदान अदा किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो T20I के लिए भी श्रेयस अय्यर को जगह मिली थी और उन्होंने आखिरी मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतक बनाया और टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। अंत में भारत ने 6 रनों से जीत दर्ज की।

श्रेयस अय्यर की पिछले कुछ समय से छोटी गेंदों पर आउट होने के लिए काफी आलोचना भी हुई थी लेकिन उन्होंने लगातार सुधार किया और अब कामयाबी भी हासिल कर रहे हैं। उनके सुधार से मोहम्मद कैफ भी प्रभावित हैं।

श्रेयस अय्यर की सराहना करनी चाहिए - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने कहा कि अब श्रेयस अय्यर की कमजोरी के बजाय उनकी ताकत पर बात करनी चाहिए। पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा,

श्रेयस अय्यर ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है और इसकी सराहना की जानी चाहिए। अब समय आ गया है कि दुनिया उनकी ताकत के बारे में बात करना शुरू कर दे, न कि उनकी कमजोरी की ओर इशारा करती रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar