IND vs AUS: प्रसिद्ध कृष्णा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई जमकर पिटाई, सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में अनचाही लिस्ट में किया टॉप 

प्रसिद्ध कृष्णा के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया
प्रसिद्ध कृष्णा के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज (IND vs AUS) का तीसरा मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया। इस मुकाबले में जमकर रनों की बारिश हुई और ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल करते हुए, सीरीज को जीवित रखा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाज नाकाम नजर आये, खासकर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने सबको निशाना बनाया। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जमकर पिटाई हुई और वह भारत की तरफ से एक T20I में मुकाबले में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलिया की पारी का दूसरा, आठवां, 18वां और अंतिम ओवर डाला। इस दौरान उन्होंने पहले ओवर में 16, दूसरे ओवर में 23, तीसरे ओवर में 6 और चौथे ओवर में 23 रन लुटाये, जो पारी का निर्णायक ओवर भी रहा। इस तरह उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 68 रन खर्च किये और अपने नाम भारत के लिए एक T20I मुकाबले में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का अनचाहा रिकॉर्ड कर लिया। इससे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बिना किसी विकेट के 64 रन दिए थे।

मुकाबले की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। भारतीय टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से 20 ओवर में 222/3 का स्कोर बनाया, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 225/5 का स्कोर बनाकर आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम किया। एकसमय ऑस्ट्रेलिया की टीम पीछे नजर आ रही थी लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपना चौथा T20I शतक जड़ते हुए टीम के कप्तान मैथ्यू वेड (28*) के साथ सिर्फ 40 गेंदों में 91 रनों की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी। भारत के खिलाफ T20I में यह किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा सफल रन चेज रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar