ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए दिग्गज ने चुनी भारतीय XI, प्रमुख गेंदबाज को किया बाहर 

भारतीय टीम के लिए पहले वनडे में रोहित शर्मा नहीं होंगे
भारतीय टीम के लिए पहले वनडे में रोहित शर्मा नहीं होंगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS) की शुरुआत 17 मार्च से हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से सीरीज काफी अहम है। इस सीरीज के पहले वनडे मुकाबले के लिए पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी पसंद की भारतीय XI का खुलासा किया है।

पहले वनडे मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं होंगे। रोहित ने अपनी पत्नी के भाई की शादी की वजह से ब्रेक लिया है और वह शेष दो मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी गई है, जो पहली बार वनडे फॉर्मेट में कप्तानी करेंगे।

ऐसे में शुभमन गिल के साथ ओपन कौन करेगा, इसको लेकर चर्चा हो रही है। वहीं जाफर ने गिल के साथ ओपनिंग के लिए इशान किशन को चुना है, जिन्होंने पिछले साल बांग्लादेश में वनडे में दोहरा शतक जड़ा था। वहीं कीपिंग की जिम्मेदारी भी इशान को ही मिली है। इसके बाद लाइन-अप में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है।

नंबर 5 पर केएल राहुल होंगे और इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या आएंगे। स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जाफर ने रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर दोनों को ही शामिल किया है। वहीं स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को जगह दी है। उन्होंने युजवेंद्र चहल को नहीं चुना है।

वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में युवा उमरान मलिक को बाहर रखते हुए, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पर भरोसा दिखाया है। सिराज का हालिया सफ़ेद गेंद फॉर्म बेहतरीन रहा है।

वसीम जाफर के द्वारा पहले वनडे के लिए चुनी गई भारतीय XI

शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

17 मार्च को पहले वनडे के बाद दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापट्नम में खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now