IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे क्यों नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा? बड़ा कारण आया सामने 

रोहित शर्मा ने खास कारण से पहले वनडे से ब्रेक लिया है
रोहित शर्मा ने खास कारण से पहले वनडे से ब्रेक लिया है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) टेस्ट सीरीज के बाद, अब भारतीय टीम को वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज का आगाज 17 मार्च से होगा और इसमें तीन मुकाबले खेले जायेंगे। पहले वनडे के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मुंबई पहुँच चुके हैं। हालाँकि, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले पहले वनडे मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नजर नहीं आएंगे।

बीसीसीआई की चयन समिति द्वारा जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, उस समय बताया गया था कि रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से पहले वनडे का हिस्सा नहीं होंगे। हालाँकि, तब फैंस के मन में सवाल था कि रोहित ने महत्वपूर्ण सीरीज के दौरान ब्रेक क्यों लिया है। वहीं, अब उनके ब्रेक लेने का असली कारण सामने आ चुका है और आप भी इसे जानकार रोहित के ब्रेक को सही ठहराएंगे।

दरअसल रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदेह के भाई की शादी अटेंड करेंगे, इसी वजह से वह पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे। रितिका के भाई कुणाल सजदेह की शादी हो रही है और उसके फंक्शन भी शुरू हो गए हैं, जिसकी कुछ तस्वीरें रितिका ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी साझा की थी। शादी की वजह से ही रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम में शामिल नहीं हैं। बताया जा रहा कि 17 मार्च को शादी होनी है।

हार्दिक पांड्या पहली बार करेंगे वनडे में कप्तानी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई है, जो सीरीज में उपकप्तान भी हैं। पांड्या ने आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया था और इसके बाद कई मौकों पर भारतीय टीम की टी20 में कप्तानी कर चुके हैं। हालाँकि, ऑलराउंडर खिलाड़ी पहली बार वनडे फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment