दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर में जड़े छक्के और चौके से पहले रोहित शर्मा के साथ बातचीत का खुलासा किया

जीत का जश्न मनाते हुए रोहित-डीके (फोटो - BCCI)
जीत का जश्न मनाते हुए रोहित-डीके (फोटो - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज करते हुए सीरीज बराबर कर दी। अब अंतिम मैच निर्णायक रहेगा। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अंतिम ओवर में पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई। इस ओवर की योजना को लेकर कार्तिक ने बयान दिया।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि ज्यादा बात नहीं हुई। रोहित मुझे यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या करेगा, मेरे पास अपनी योजना थी। मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में यह निष्पादन के बारे में है। विजयी रन बनाना अच्छा लगता है। बल्ले से रोहित और गेंद के साथ अक्षर खड़े थे, बुमराह को वापस देखकर अच्छा लगा। हमें गति को आगे बढ़ाने की जरूरत है। 1-1 एक अच्छा स्कोर है। आप उन क्रंच गेम को खेलना चाहते हैं। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम बिना किसी चोट के क्राउड के लिए एक शो पेश करके खुश हैं।

गौरतलब है कि नागपुर में खेले गए इस मैच में डेनियल सैम्स ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतिम ओवर लेकर आए थे। टीम इंडिया को 9 रन चाहिए थे और कार्तिक क्रीज पर थे। पहली गेंद को उन्होंने स्क्वेयर लेग सीमा रेखा के बाहर छह रनों के लिए भेज दिया। इस दर्शनीय शॉट के बाद भी कार्तिक नहीं रुके और अगली गेंद शॉर्ट थी। इसके लिए वह तैयार थे और इसे मिडविकेट की तरह पुल करके चौका बटोरा और टीम को जीत दिलाई। वह 2 गेंद में 10 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया ने गीले आउटफील्ड के कारण 8 ओवरों के इस मैच में पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 90 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया ने चार गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 92 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। अंतिम मैच में सीरीज जीतने वाली टीम का पता चलेगा।

Quick Links