Create

IND vs AUS: दूसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति है (फोटो BCCI)
भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति है (फोटो BCCI)
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (IND vs AUS) में भारत की टीम (Indian Team) को पराजय का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई। अब भारतीय टीम 23 सितम्बर को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी।

टीम इंडिया के गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के खिलाफ सफलता नहीं मिल पाई थी। बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी किया था लेकिन गेंदबाज महंगे साबित हुए थे। इस विभाग में भारतीय टीम को काम करने की आवश्यकता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम संतुलित और मजबूत दिखाई दे रही है। हर खिलाड़ी ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का भरपूर प्रयास किया है। देखना होगा कि दूसरे मुकाबले में क्या रणनीति रहेगी। टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला रहेगा। इस मैच में हारने पर सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, नाथन एलिस

पिच और मौसम की जानकरी

नागपुर में पिच बैटिंग के लिए मददगार हो सकती है। हालांकि बड़ा ग्राउंड होने के कारण स्पिनरों की अहम भूमिका देखने को मिल सकती है। शाम के समय ओस का प्रभाव देखते हुए टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय सही होगा। पहले खेलते हुए 180 से ऊपर का स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। हॉटस्टार एप्लीकेशन इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...