IND vs AUS: तीसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

दोनों टीमें इस मैच को जीतकर ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी
दोनों टीमें इस मैच को जीतकर ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं। तीसरा मुकाबला निर्णायक होगा जो हैदराबाद में रविवार को खेला जाएगा। सीरीज फ़िलहाल 1-1 की बराबरी पर है। अंतिम मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को ही सीरीज में जीत दर्ज करने का मौका मिलेगा। दोनों ही टीमें संतुलित दिखाई दे रही हैं।

भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी एक मुख्य समस्या रही है। पिछले दोनों ही मैचों में हर्षल पटेल की जमकर धुनाई हुई है। उनके अलावा भी अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। इस क्षेत्र में टीम इंडिया को सुधार करना होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बैटिंग में बेहतरीन कार्य किया है और उनकी तरह टीम इंडिया के बल्लेबाज भी धाकड़ रहे हैं। विराट कोहली पिछले दोनों मैचों में नहीं चल पाए हैं। ऐसे में उनके बल्ले से रन आना अहम होगा। उनके अलावा केएल राहुल के ऊपर भी सभी की नज़रें रहेंगी। दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, शॉन एबॉट

पिच और मौसम की जानकारी

हैदराबाद में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है। बाद में बल्लेबाजी के समय ओस का प्रभाव रहेगा। इसके अलावा ख़ास बात यह है कि मुकाबले में बारिश का खलल देखने को मिल सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 190 रनों से ज्यादा का स्कोर करने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार इस मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। हॉटस्टार एप्लीकेशन इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन