सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जिताई

दोनों ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया (फोटो - BCCI)
दोनों ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया (फोटो - BCCI)

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने एक गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 187 रन बनाकर सीरीज जीत ली। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े।

टॉस हारकर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तेज बैटिंग की। आरोन फिंच और कैमरन ग्रीन ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। इसके बाद फिंच 7 रन बनाकर आउट हो गए। ग्रीन ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 19 गेंदों में फिफ्टी पूरी कर ली। वह 21 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल क्रमशः 9 और 6 रन बनाकर आउट हो गए। जोश इंग्लिस ने 24 रन बनाए। उसके बाद टिम डेविड और डेनियल सैम्स ने धाकड़ बैटिंग की। डेविड ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए। सैम्स 20 गेंदों में 28 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया की खराब शुरुआत रही। केएल राहुल 1 और रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से पूरा दारोमदार विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के ऊपर था। दोनों ने तूफानी अंदाज़ में खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। इस बीच सूर्या 36 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली ने अर्धशतक के बाद जिम्मेदारी समझी और कुछ धाकड़ शॉट खेलकर 48 गेंदों में 63 रन बनाए। वह 3 चौके और 4 छक्के जड़ने में सफल रहे। हार्दिक पांड्या ने अंत में अपना काम करते हुए 16 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए। कार्तिक 1 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने एक गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेनियल सैम्स ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma