यशस्वी जायसवाल भारत में...युवा बल्लेबाज की धुआंधार पारी के बाद आया बड़ा बयान

India Australia Cricket
यशस्वी जायसवाल ने दूसरे टी20 में काफी धुआंधार पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से इंडियन टीम को काफी जबरदस्त शुरुआत दिलाई और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस वक्त यशस्वी जायसवाल भारत के सबसे एक्साइटिंग यंग टैलेंट हैं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 44 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई। भारतीय टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 25 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रन बनाए और टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई।

यशस्वी जायसवाल सबसे एक्साइटिंग बैटिंग टैलेंट हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने यशस्वी जायसवाल के इस पारी की काफी तारीफ की है और उन्हें देश का सबसे एक्साइटिंग टैलेंट बताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा,

यशस्वी एक स्टार बल्लेबाज हैं। वो देश के सबसे एक्साइटिंग बैटिंग टैलेंट हैं। वो इसी तरह बिना डरकर खुलकर खेलते रहें और मैं उम्मीद करता हूं कि अगर वो कई बार फेल भी हो जाएं, तब भी इंडियन क्रिकेट को उसकी परवाह नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इस तरह से खेलने में ऐसा होता है।

आपको बता दें कि इस मैच में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच 5.5 ओवर में 77 रनों की साझेदारी हुई। दूसरे विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन ने ताबड़तोड़ 87 रन जोड़े। इशान किशन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रिंकू सिंह ने भी अंत में आकर 9 गेंदों पर 31 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता