Create

Umesh Yadav के भारतीय टी20 टीम में शामिल किये जाने पर दिग्गज ने उठाया सवाल, कही बड़ी बात 

उमेश यादव का चयन चर्चा का विषय बना हुआ है
उमेश यादव का चयन चर्चा का विषय बना हुआ है
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS) की शुरुआत से पहले काफी समय बाद छोटे प्रारूप में चुने गए अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) बाहर हो गए। शमी कोरोना की चपेट में आ गए और इसी वजह से अब वह सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनकी जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में चुना गया है, जो लम्बे समय से भारत के लिए टी20 नहीं खेले हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत के चयन सम्बन्धी फैसलों पर सवाल खड़ा किया है। चोपड़ा ने शमी और उमेश के चयन का उल्लेख किया, जो लम्बे समय से टी20 की योजना में नहीं थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत ने उन्हीं खिलड़ियों का चयन किया है, जो वर्ल्ड कप में शामिल किये गए हैं। शमी भी रिज़र्व लिस्ट में हैं और इसी वजह से उनकी भी पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम में वापसी हुई थी, लेकिन वह कोरोना की वजह से बाहर हो गए।

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर भारत की योजनाओं को थोड़ा गड़बड़ बताते हुए लिखा,

पिछले वर्ल्ड कप के बाद से, भारत ने बहुत सारे T20I मैच खेले हैं, लेकिन मोहम्मद शमी और उमेश यादव उनमें से किसी एक में शामिल नहीं थे… और वर्ल्ड कप में केवल चार सप्ताह पहले, दोनों ही योजना का हिस्सा बन गए हैं। योजनाएँ थोड़ी गड़बड़ हो गईं?
Since the last World Cup, India has played loads of T20i games but Md. Shami and Umesh Yadav didn’t feature in any one of them…and with just four weeks to the World Cup, both have become a part of the plans. Plans gone a little awry?

उमेश और शमी साबित किये हुआ गेंदबाज हैं - रोहित शर्मा

रविवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उमेश यादव और मोहम्मद जैसे दिग्गज कई वर्षों से खेल रहे हैं और चयन होने के लिए आटोमेटिक पसंद हैं। उन्होंने कहा,

उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी जो लंबे समय से गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्हें विचार करने के लिए एक प्रारूप खेलने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जिस भी प्रारूप में खेला है उसमें खुद को एक खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। हम गुणवत्ता को समझते हैं, यह नए खिलाड़ी हैं जिन पर यह निर्भर करेगा कि उन्होंने यह प्रारूप खेला है या नहीं। लेकिन उमेश और शमी जैसे खिलाड़ी अगर फिट और फाइन हैं तो उन्हें वापस बुलाया जाएगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...