सूर्यकुमार यादव की इस गलती की वजह से हारी टीम इंडिया, तीसरे टी20 को लेकर आया बड़ा बयान

भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा
भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली हार को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव की खराब कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव ने अक्षर पटेल को 19वें ओवर तक रोके रखा, जो सही फैसला नहीं था। इसके अलावा उन्होंने छठे गेंदबाज का प्रयोग किया ही नहीं।

गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 222/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 123 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टार्गेट को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने काफी तूफानी पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर 104 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में भी खुद को बनाए रखा है।

सूर्यकुमार यादव सही तरह से कैलकूलेट नहीं कर पाए - आकाश चोपड़ा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 49 रन चाहिए थे और भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को भी डिफेंड नहीं कर पाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 18वां और 20वां ओवर डाला, जबकि अक्षर पटेल ने 19वां ओवर डाला। इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

अक्षर पटेल ने 19वां ओवर डाला और प्रसिद्ध कृष्णा ने महंगे साबित होने के बावजूद 18वां और 20वां ओवर किया। भारत ने इसके बावजूद छह गेंदबाजों का प्रयोग नहीं किया। प्रसिद्ध कृष्णा को 68 रन पड़ गए लेकिन उनसे गेंदबाजी करवानी पड़ी, क्योंकि आपने छठे गेंदबाज का प्रयोग ही नहीं किया। अक्षर पटेल बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें 19वें ओवर के लिए रोक लिया गया। ऐसा क्यों किया गया, ये मेरी समझ से बाहर है। सूर्यकुमार यादव ने कैलकूलेशन में गलती कर दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता