Create

आरोन फिंच ने भारत से सीरीज हारने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (फोटो - BCCI)
टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (फोटो - BCCI)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) दौरे पर जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था लेकिन इस लय को बरकरार रख पाने में नाकाम रहे। तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने पिछले दोनों मैचों में मेहमान टीम को पराजित किया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने इसे एक अच्छी सीरीज बताया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि वास्तव में यह अच्छी सीरीज थी। जिस तरह से हमने मुकाबला किया, वह शानदार था। वास्तव में ग्रीन जैसे युवा खिलाड़ी के होने से ऐसा प्रभाव पड़ा है। हमें विकेट हासिल करने थे, भारत को काबू में करके नहीं हरा सकते। कई बार हम बल्ले और गेंद से लापरवाह होते थे, लेकिन विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ इस तरह की कड़ी सीरीज खेलने से खिलाड़ी अच्छी स्थिति में रहेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपने अति-आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेल को आगे बढ़ाया, मुझे वह पसंद आया।

तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस हारकर पहले खेलने के लिए मैदान पर उतरी। ओपनर बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने भारत के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए तेजी से फिफ्टी जमा दी। हालांकि वह अर्धशतक के बाद आउट हो गए लेकिन अपना कार्य बखूबी कर गए। उनके बाद टिम डेविड ने अंत में धाकड़ बैटिंग करते हुए तूफानी अर्धशतक जमाया। ऑस्ट्रेलिया का मध्य क्रम फ्लॉप हो गया लेकिन उनका स्कोर 7 विकेट पर 186 रनों तक पहुंच गया।

जवाबी पारी में खेलते हुए भारत ने अपने दोनों ओपनरो के विकेट गंवा दिए। इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए शतकीय भागीदारी की। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 69 रन बनाए। कोहली के बल्ले से भी 63 रनों की पारी आई। इस तरह टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment