हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी के बाद रिंकू सिंह...धुआंधार प्रदर्शन के बाद आया बड़ा बयान

India Australia Cricket
रिंकू सिंह को लेकर बड़ा बयान आया सामने

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मैच में काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम को मैच जिताया। इसके बाद से ही उनकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर ने रिंकू सिंह की तुलना दिग्गजों से की है। उनके मुताबिक एम एस धोनी और हार्दिक पांड्या के बाद रिंकू सिंह भारत के नए फिनिशर हैं।

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त पारी खेली और 42 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। हालांकि टीम को जीत दिलाने में रिंकू सिंह का योगदान काफी अहम रहा, जिन्होंने निचले क्रम में आकर 14 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली।

रिंकू सिंह बेहतरीन फिनिशर बन चुके हैं - अभिषेक नायर

रिंकू सिंह के इस पारी की अभिषेक नायर ने काफी तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

रिंकू सिंह ने डोमेस्टिक क्रिकेट और आईपीएल में भी ये कारनामा किया है। वहीं भारतीय टीम को तीसरी बार उन्होंने इस तरह से मैच जिताया है। भारतीय टीम को उनसे स्पेशल पारी की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा कर दिखाया। उन्होंने 5-7 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन मैच्योरिटी काफी ज्यादा है। इससे पता चलता है कि फिनिशिंग में उन्हें महारत हासिल है। ये आसान नहीं होता है और हार्दिक और एम एस धोनी ने हमारे लिए ये काम किया है। हालांकि इनके बाद हमारे पास ऐसा कोई ऑप्शन नहीं था जो फिनिशर का रोल अच्छी तरह से निभा सके। रिंकू सिंह अब वो काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता